teacher piket on Education HQ - छुट्टी के दिन भी शिक्षकों का शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन, ये है मांग DA Image
10 दिसंबर, 2019|6:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छुट्टी के दिन भी शिक्षकों का शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन, ये है मांग

कांग्रेस सरकार में हुए ट्रांसफर को निरस्त करने के खिलाफ शिक्षकों ने छुट्टी के दिन भी शिक्षा निदेशायल में प्रदर्शन कर धरना दिया। 14 दिन से मुख्यमंत्री, मंत्रियों, सांसद और विधायकों के चक्कर काट रहे शिक्षकों ने तबादला निरस्तीकरण आदेश वापस न होने पर आरपार की लड़ाई छेड़ने की चेतावनी भी दे दी है।

पिछले तीन दिन से तबादला प्रभावित शिक्षक निदेशालय पर धरना दे रहे हैं। इन शिक्षकों को कांग्रेस सरकार में नवंबर 2016 में तीन से पांच साल के लिए सशर्त तबादला हुआ था। पर, 25 अप्रैल को सरकार ने इनके तबादला आदेश को निरस्त कर दिया है। शिक्षकों ने कहा कि पिछले 14 दिन में मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार सांसद के साथ ही कई विधायक की भी तबादले बहाल रखने का आश्वासन दे चुके हैं।

पर, अब तक कार्रवाई नहीं हुई। खुद शिक्षा मंत्री ने दो दिन के भीतर कार्रवाई का वादा किया था पर आज 14 दिन में भी कुछ न हुआ। इससे शिक्षकों से निराशा है। अब यदि जल्द कार्रवाई न हुई तो शिक्षकों को मजबूर होकर बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा। आज धरने में वीरेंद्र भंडारी, अशोक बडोनी, उषा गौड, राजेश्वर पैन्यूली, मोहन सिंह राणा, ममता गौड़ आदि शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:teacher piket on Education HQ