ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनबोर्ड परीक्षा में सरकारी स्कूलों के लचर प्रदर्शन पर शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों दे डाली ये नसीहत

बोर्ड परीक्षा में सरकारी स्कूलों के लचर प्रदर्शन पर शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों दे डाली ये नसीहत

शिक्षकों के प्रमोशन और ट्रांसफर-पोस्टिंग में उनके स्कूल और विषय का रिजल्ट ही अहम भूमिका निभाएगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि इस साल बोर्ड का रिजल्ट पूर्व के मुकाबले कुछ सुधरा है, लेकिन...

बोर्ड परीक्षा में सरकारी स्कूलों के लचर प्रदर्शन पर शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों दे डाली ये नसीहत
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSat, 26 May 2018 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षकों के प्रमोशन और ट्रांसफर-पोस्टिंग में उनके स्कूल और विषय का रिजल्ट ही अहम भूमिका निभाएगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि इस साल बोर्ड का रिजल्ट पूर्व के मुकाबले कुछ सुधरा है, लेकिन इसे अभी और बढ़ाने की काफी गुंजाइश है। अब कोशिश होगी कि सरकारी स्कूलों का रिजल्ट भी बेहतर से बेहतर होगा। और इसके लिए कड़े से कडे़ कदम उठाए जाएंगे।

शनिवार को ननूरखेड़ा स्थित शिक्षा निदेशायल में शिक्षा मंत्री ने बोर्ड रिजल्ट को जारी किया। शिक्षा मंत्री ने सफल छात्रों को बधाई दी और असफल रहे छात्रों को भी हिम्मत बधाई। उन्होंने कहा कि असफलता से सीखते हुए और भी मजबूती के साथ आगे बढ़ना चाहिए। ऐस लोगों से मंजिल ज्यादा वक्त तक दूर नहीं रहती।शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों से अपील की कि वो अब सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रयास करें। हर अच्छे और ईमानदार शिक्षक के साथ सरकार हर कदम पर साथ रहेगी। जो शिक्षक-अधिकारी गैरजिम्मेदार हैं, वो भी खुद में सुधार ले आएं। बकौल शिक्षा मंत्री, जुलाई से शैक्षिक सत्र शुरू होने पर शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए कुछ और कडे़ कदम उठाए जाएंगे।

कुमाऊं के एडी सती के काम को सराहा

देहरादून। इस साल के दोनों टॉपर कुमाऊं मंडल से रहने और मंडलीय रिजल्ट भी बेहतर होने पर शिक्षा मंत्री ने कुमाऊं के एडी डॉ. मुकुल कुमार सती की खुलकर तारीफ की। मंत्री ने उन्हें अपने हाथ से लड्डू भी खिलाया। उन्होंने कहा कि सती ने शैक्षिक सुधार के लिए बेहतर प्रयास किए हैं। इसके वो तारीफ के हकदार भी हैँ।

कांग्रेस के पास कोई काम नहीं, उन्हें न देखिए

देहरादून।केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर मनाए जा रहे जश्न पर कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर शिक्षा मंत्री ने तीखे तंज कसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने साठ साल के शासन में देश को खोखला कर गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब देश को नई दिशा दी है। देश तरक्की की राह पर चल नहीं बल्कि दौड़ रहा है। कांग्रेस को यही सब खल रहा है। बकौल पांडे, भाजपा कांग्रेस के विरोध केा गंभीरता से नहीं ले रही है। दरअसल, कांग्रेस के पास अब कोई काम नहीं रहा है। इसलिए वो बेवजह चीख रही है और तालियां पीट रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें