ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनजो सर्जरी देहरादून के बड़े अस्पताल नहीं कर पाए वो उत्तरकाशी के डॉक्टर ने कर दी

जो सर्जरी देहरादून के बड़े अस्पताल नहीं कर पाए वो उत्तरकाशी के डॉक्टर ने कर दी

पहाड़ों से जहां छोटी-मोटी बीमारियों के लिए भी लोग देहरादून का रुख कर रहे हैं, वहीं उत्तरकाशी के सरकारी अस्पातल के डॉक्टर बड़ी सर्जरी कर लोगों में भरोसा बनाने में कामयाब हुए हैं। जिला अस्पताल में...

जो सर्जरी देहरादून के बड़े अस्पताल नहीं कर पाए वो उत्तरकाशी के डॉक्टर ने कर दी
उत्तरकाशी, लाइव हिन्दुस्तानWed, 17 Jan 2018 03:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पहाड़ों से जहां छोटी-मोटी बीमारियों के लिए भी लोग देहरादून का रुख कर रहे हैं, वहीं उत्तरकाशी के सरकारी अस्पातल के डॉक्टर बड़ी सर्जरी कर लोगों में भरोसा बनाने में कामयाब हुए हैं। जिला अस्पताल में सालंग गांव की एक महिला का सफल ऑपरेशन हुआ है। यहां डॉक्टरों ने महिला के पेट से ढाई किलो का टयूमर निकाला है। महिला पूरी तरह से स्वस्थ है।

भटवाड़ी ब्लाक के सांलग गांव में रहने वाली पार्वती देवी उम्र (48) काफी समय से पेट के दर्द से परेशान थी। जिसके उपचार के लिए उन्होंने देहरादून से लेकर कई बड़े अस्पतालों के चक्कर लगाए, लेकिन पेट दर्द का उपचार नहीं हो पाया। इसके बाद वह जिला अस्पताल में वरिष्ठ सर्जन डा. अश्वनी कुमार चौबे के पास अपने पेट दर्द को लेकर पहुंची। इस पर डाक्टर चौबे की ओर से उन्हें बताया गया कि उनके पेट दर्द का कारण उनके पेट में बना कई किलो का टयूमर है। इसके बाद मंगलवार को डाक्टर चौबे तथा उनकी टीम की ओर से महिला पेट से ढाई किलो का टयूमर निकालकर सफल आपरेशन किया गया है। इसके बाद महिला पूरी तरह से स्वस्थ है। आपरेशन के दौरान डाक्टर चौबे के साथ डा.संजीव कटारिया, दुर्गा सिंह, चत्रपाल मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें