ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनसुब्रह्मण्यम स्वामी का दावा: अयोध्या में अगले साल हर हाल में बनेगा राम मंदिर 

सुब्रह्मण्यम स्वामी का दावा: अयोध्या में अगले साल हर हाल में बनेगा राम मंदिर 

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अगले साल हर हाल में राम मंदिर बनेगा। वह सात जून को अयोध्या में आम सभा करने जा रहे हैं, ताकि इसे लेकर आम सहमति बने। बाकी सुप्रीम कोर्ट में वह इस लड़ाई को...

सुब्रह्मण्यम स्वामी का दावा: अयोध्या में अगले साल हर हाल में बनेगा राम मंदिर 
संतोष चमोली,देहरादूनSun, 14 May 2017 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अगले साल हर हाल में राम मंदिर बनेगा। वह सात जून को अयोध्या में आम सभा करने जा रहे हैं, ताकि इसे लेकर आम सहमति बने। बाकी सुप्रीम कोर्ट में वह इस लड़ाई को लड़ ही रहे हैं। कहा कि मस्जिद के लिए जगह चाहिए तो सरयू पार काफी जमीन खाली पड़ी है। स्वामी देहरादून में विश्व संवाद केंद्र की ओर से आयोजित नारद जयंती समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

देहरादून के ओएनजीसी सभागार में आयोजित समारोह में सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि राम मंदिर वहीं बनेगा, जहां भगवान राम पैदा हुए। स्वामी ने कहा कि राम मंदिर के लिए कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने तर्क दिया कि विश्व भर में मस्जिदों को शिफ्ट किया जाता है। मस्जिद को धार्मिक आस्था से नहीं जोड़ा जाता, क्योंकि मुस्लिम धर्म में मूर्ति पूजा वर्जित है। इसीलिए राम मंदिर मसले पर मुस्लिम समाज धार्मिक आधार के बजाए सिविल का मामला बताकर संपत्ति पर अपना हक जता रहे हैं। 

कहा, भारत के हिंदू और मुस्लिम एक ही हैं

स्वामी ने कहा कि भारत का हिंदू और मुस्लिम एक ही है, इनका डीएनए भी एक ही है। बस कमी है तो हिंदू समाज में है। वह हमेशा उलझन में रहता है। वह अपना स्टैंड साफ करेगा तो मुस्लिम भी साथ देगा। वहीं कश्मीर में धारा 370 पर उन्होंने प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधा। कहा कि कश्मीर मुद्दे को यूएन में ले जाकर नेहरू ने रणनीतिक भूल की, जिसे आज तक भुगत रहे हैं स्वामी ने कहा कि धारा 370 को पांच मिनट में खत्म कर देंगे, बस सही मौके की तलाश है। इसके लिए किसी की राय और मंजूरी की जरूर नहीं, सिर्फ राष्ट्रपति विज्ञप्ति जारी कर इसे खत्म कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: योगी के बोल: राष्ट्रभाव बढ़ाने वाले RSS को सांप्रदायिक कहकर उठाई जा रही उंगली

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें