अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

22 वर्ष की सेवा में ऑनरेरी लेफ्टिनेंट बने तेजपाल सिंह नेगी

चतुर्थ गढ़वाल बटालियन में अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अपनी पहचान रखने वाले सूबेदार तेजपाल सिंह नेगी की ऑनरेरी लेफ्टिनेंट के पद पर पदोन्नति की गई। 22 वर्ष से सबसे कम उम्र की सेवाकाल में ऑनरेरी लेफ्टिनेंट का पद प्राप्त करने वाले तेजपाल सिंह नेगी को सोमवार देर सांय को नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट एवं पूर्व प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल ने पेपर परेड पहना कर लेफ्टिनेंट की पदवी दी।

सोमवार देर सांय को एनआईएम एक सभागार में सबसे कम उम्र में सूबेदार से ऑनरेरी लेफ्टिनेंट बने तेजपाल सिंह नेगी की पदोन्नति को लेकर सेरेमनी आयोजन किया गया।  इस मौके पर निम के बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए कीर्ति चक्र, शौर्य चक्र एवं विशष्ट सेवा मेडल से सम्मानित हुए निम के पूर्व प्रधानाचार्य कर्नल अजय कोठियाल ने तेजपाल सिंह नेगी की 22 वर्ष की सेवा को उत्कृष्ट बताया। कहा कि तेजपाल सिंह नेगी के जैसे बहुत कम लोग होंगे जो इस उम्र में इस पद तक पहुंचे हैं।

वहीं इस मौके पर ऑनरेरी लेफ्टिनेंट बने तेजपाल सिंह नेगी ने कहा कि इस पद पर जाने के लिए मुझे काफी लम्बे दौर से गुजरना पड़ा। कहा कि पर्वतारोहण से लेकर, सीआईएफ सहित विशिष्ट सेना सहित कई जगहों पर कार्य किया।  इस मौके पर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र मटूड़ा, दिनेश सेमवाल, दीपेन्द्र पंवार, आमोद पंवार, शैलेन्द्र नौटियाल,अजय पुरी, कृष्णानंद, प्रशिक्षक गिरीश राणाकोटी सहित एनआईएम के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:subedar tejpal singh negi promoted to rank of honorary lieutenant