अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएवी कॉलेज में आवेदन फार्म शुल्क दस रुपये बढ़ाकर 60 रुपये करने पर हंगामा, छात्रों ने प्राचार्य को घेरा

डीएवी पीजी में कॉलेज आवेदन फार्म फीस बढ़ाने को लेकर छात्रों ने बुधवार को प्राचार्य घेराव किया। बुधवार को छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में नए सत्र में फार्म फीस 50 से बढ़ाकर 60 रुपये करने पर हंगामा किया। हालांकि बाद में आम सहमति से नए शुल्क पर ही फार्म बंटना तय हुआ। 

डीएवी पीजी कॉलेज में नए सत्र के लिए कॉलेज प्रशासन ने आवेदन फार्म का शुल्क दस रुपये बढ़ा कर 60 रूपये कर दिया है। इसपर छात्रसंघ पदाधिकारियों ने प्राचार्य कक्ष में हंगामा किया। हालांकि बाद में प्राचार्य डा. अजय सक्सेना और चीफ प्रोक्टर मेजर अतुल सिंह ने छात्रों को समझा-बुझाकर नए मूल्य पर ही फार्म बांटना तय किया। प्राचार्य डा. अजय सक्सेना ने कहा कि अन्य कॉलेजों में आवेदन फार्म पूरा खरीदने के बाद छात्रों की मेरिट लिस्ट जारी की जाती है। लेकिन डीएवी में मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद आवेदन फार्म खरीदने का प्रावधान है। कॉलेज प्रशासन और छात्रसंघ की सहमति से यह फैसला लिया गया है।

चीफ प्रोक्टर मेजर अतुल सिंह ने कहा कि फार्म शुल्क में जायज बढ़ोतरी की गई है। इसका उपयोग कॉलेज व्यवस्थाएं सुधारने में किया जाएगा। इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम सिमल्टी, शूरवीर सिंह चौहान, शाश्वत खंडूरी, नवीन सकलानी, जितेद्र बिष्ट, सचिन नैथानी, आदित्य बिष्ट आदि लोग मौजूद रहे।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:student union members state protest against hike in admission form fee