ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनराज्य कर्मचारियों का सरकार पर झूठे आश्वासन देने का आरोप लगाया

राज्य कर्मचारियों का सरकार पर झूठे आश्वासन देने का आरोप लगाया

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सरकार पर झूठे आश्वासन देने का आरोप लगाया। इसके खिलाफ कर्मचारियों ने लगातार दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार जारी रखा। चेतावनी दी कि कर्मचारी सचिवालय कूच के दौरान सरकार को...

राज्य कर्मचारियों का सरकार पर झूठे आश्वासन देने का आरोप लगाया
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 11 Oct 2017 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सरकार पर झूठे आश्वासन देने का आरोप लगाया। इसके खिलाफ कर्मचारियों ने लगातार दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार जारी रखा। चेतावनी दी कि कर्मचारी सचिवालय कूच के दौरान सरकार को अपनी ताकत का अहसास कराएंगे।

उत्तराखंड के 7 थानों का सीमा विस्तार, सबसे ज्यादा इस जिले के...

कार्य बहिष्कार के दूसरे दिन भी कर्मचारियों ने विकास भवन पर धरना दिया। अध्यक्ष ठाकुर प्रहलाद सिंह ने कहा कि वेतन विसंगति दूर किए जाने को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। पूर्व में दिए गए आश्वासनों पर कोई ठोस पहल अभी तक नहीं हुई है। मजबूरन कर्मचारियों को आंदोलन का रुख करना पड़ा। प्रदेश प्रवक्ता अरुण पांडे ने कहा कि सरकार एसीपी को लेकर जल्द 10, 16 व 26 वर्ष की व्यवस्था को लागू करे। 10, 20 व 30 वर्ष में सुनिश्चित पदोन्नति की नई व्यवस्था को समाप्त किया जाए।

उत्तराखंड में उपनल की तर्ज पर बनेगी नई आउटसोर्स एजेंसी

यू हेल्थ कार्ड की सुविधा को तत्काल लागू किया जाए। कर्मचारी कल्याण निगम की स्थापना जल्द सभी जिलों में की जाए। डॉक्टरों की तर्ज पर कर्मचारियों को भी दुर्गम भत्ता दिया जाए। फील्ड कर्मचारियों को बॉयोमेट्रिक हाजिरी से छूट दी जाए। कहा कि यदि जल्द ठोस कार्रवाई न हुई, तो सचिवालय कूच में प्रदेश भर के कर्मचारी अपनी ताकत का सरकार को अहसास कराएंगे। विरोध जताने वालों में प्रहलाद सिंह, अरुण पांडे, वीरेंद्र सिंह, प्रमोद सिंह, केएस चौहान, बीएस भंडारी, अंजू बड़ोला, सीएस असवाल, ललिता नेगी आदि मौजूद रहे।

चावल घोटाले के बाद उत्तराखंड सरकार ने बदली धान खरीद नीति

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें