ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनभाजपा ने हाईटेंशन लाइन के टावर के नीचे बना दिया सीएम का मंच और फिर...

भाजपा ने हाईटेंशन लाइन के टावर के नीचे बना दिया सीएम का मंच और फिर...

भाजपा महानगर के कार्यकर्ता सम्मेलन में एक बड़ी चूक हुई। यहां आयोजकों ने सीएम का मंच हाईटेंशन लाइन के टावर के नजदीक बना दिया। आयोजन शुरू होने से ठीक पहले सीएम के सुरक्षा दस्ता ने पहुंच कर इस चूक की ओर...

भाजपा ने हाईटेंशन लाइन के टावर के नीचे बना दिया सीएम का मंच और फिर...
देहरादून, मुख्य संवाददाताWed, 17 Jan 2018 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा महानगर के कार्यकर्ता सम्मेलन में एक बड़ी चूक हुई। यहां आयोजकों ने सीएम का मंच हाईटेंशन लाइन के टावर के नजदीक बना दिया। आयोजन शुरू होने से ठीक पहले सीएम के सुरक्षा दस्ता ने पहुंच कर इस चूक की ओर ध्यान दिलाया। इसके बाद सीएम आयोजन में शामिल नहीं हुए। 

आईएसबीटी के नजदीक स्थित एनटूजेड वैडिंग फार्म की बाउंड्री से सटकर हाईटेंशन लाइन का टावर है। आयोजकों ने सीएम सहित अन्य मुख्य अतिथियों को धूप से बचाने के लिए मंच हाईटेंशन लाइन वाली बाउंड्री से सटाकर बना दिया। 11.30 बजे तक लोग पहुंचे। साढ़े 12 बजे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को आना था। ठीक 12 बजे सीएम के सुरक्षा दस्ते ने मौके पर जांच कर इस चूक का ध्यान दिलाया। इसके बाद महानगर अध्यक्ष विनय गोयल ने मंच से ही चूक स्वीकार कर वैडिंग फार्म  संचालक और स्थानीय भाजपा मंडल अध्यक्ष अनंत सागर को भविष्य में सावधानी बरतने को कहा। प्रदेश महामंत्री गजराज बिष्ट ने सवाल उठाया कि मंच कल से बन रहा था, तब पुलिस ने क्यों एतराज नहीं जताया। आम चर्चा यही थी कि सुरक्षा दस्ते के ऐतराज के बाद ही सीएम का आना निरस्त हुआ। 

त्रिवेंद्र-भट्ट के न आने की खीझ गोयल पर उतारी 

भाजपा महानगर वृहद कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट नहीं पहुंच पाए। बड़े नेताओं के इंतजार में कार्यक्रम बुरी तरह प्रभावित हुआ। इस स्थिति पर प्रदेश महामंत्री और नवनियुक्त महानगर प्रभारी गजराज बिष्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए महानगर अध्यक्ष से नेताओं के न आने से हुई देरी के लिए जवाब तलब किया है। बिष्ट ने दो टूक कहा कि कोई भी नेता कितना ही बड़ा क्यों न हो, उसे जवाब देना ही होगा। 

आईएसबीटी के निकट स्थित वैडिंग फार्म में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन सुबह 11.30 बजे शुरू होना था, आयोजन में नवनियुक्त महानगर प्रभारी गजराज बिष्ट का भी स्वागत किया जाना था। इसमें सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, महामंत्री संगठन संजय कुमार और महामंत्री नरेश बंसल को भी शामिल होना था, लेकिन इनमें से कोई भी नेता सम्मेलन में नहीं पहुंचा। नेताओं के आने में देरी के चलते महानगर अध्यक्ष विनय गोयल को बिना औपचारिक शुरुआत के ही विधायक विनोद चमोली, खजान दास, सांसद मालाराज्य लक्ष्मी और अंत में हरबंस कपूर को संबोधन के लिए बुलाना पड़ा। 

सभी नेताओं के भाषण खत्म होने तक बड़े नेता नहीं पहुंचे, इस बीच हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक आयोजन में पहुंचे तो आयोजकों ने उन्हें ही मुख्य वक्ता बनाते हुए कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की। निशंक के बाद अंतिम वक्ता प्रभारी गजराज बिष्ट ही बचते थे, बिष्ट ने माइक थामते ही किसी का नाम लिए बगैर कहा कि बड़े नेताओं को यदि नहीं आना था वो  समय रहते सूचित कर सकते थे। बिष्ट ने कड़े शब्दों में कहा कि अतिथि छोटा हो या बड़ा, जिनकी वजह से कार्यक्रम देर से शुरू हुआ उन्हें जवाब देना ही होगा। उन्होंने अपनी बात तीन बार दोहराते हुए महानगर अध्यक्ष विनय गोयल को कहा कि अगली बैठक में वो इस बारे में उनसे जरूर जवाब लेंगे।जिन लोगों को नहीं आना था उन्होंने इसकी सूचना क्यों नहीं दी ? 

उन्होंने महानगर अध्यक्ष को कहा कि यदि यह कार्यकर्ता सम्मेलन था तो इसमें कार्यकर्ता ही बुलाए जाने चाहिए थे, इसे भिंडी बाजार बनाए जाने की जरूरत नहीं है। बैठक में विधायक उमेश शर्मा काऊ चंद देर के लिए आए जबकि गणेश जोशी नदारद रहे। सांसद के साथ सेल्फी पर भी गजराज को गुस्सा आया: आयोजन के बीच में टिहरी सांसद मालाराज्य लक्ष्मी जाने लगी। इस पर कई महिला कार्यकर्ता उनके साथ पंडाल में ही सेल्फी लेने लगीं। फिर हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी अपना भाषण देकर जाने लगे तो बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उनके पीछे निकल गए। इन दोनों घटनाओं पर गजराज ने कार्यकर्ताओं को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसे लोग भाजपा कार्यकर्ता नहीं हो सकते। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें