class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बर्फबारी में भी जारी है केदारनाथ को संवारने के लिए जी तोड़ मेहनत- VIDEO

केदारनाथ धाम सहित हिमालय की पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी हुई। गुरुवार सुबह से ही केदारनाथ में बर्फबारी होती रही जबकि तुंगनाथ, मद्महेश्वर की पहाड़ियों में बर्फ गिरी है। केदारनाथ में आधा फीट से अधिक बर्फ जमा हो गई है।

केदारनाथ में बर्फबारी और बारिश से तापमान में गिरावट आने लगी है। गुरुवार को दोपहर तक 2 डिग्री सेल्सियस में मजदूरों ने काम किया जबकि इसके बाद तापमान और भी गिर गया। टिन शेडों के बीच अलाव जलाकर मजदूरों ने पत्थर तोड़ने के साथ ही अन्य कार्य जारी रखा। निम द्वारा सरस्वती नदी पर घाट निर्माण का काम भी जारी है। बदलते मौसम ने आखिरकार गुरुवार को बरसना शुरू कर दिया। 

मुख्यालय सहित जिले के अनेक स्थानों पर गुरुवार बारिश हुई। जबकि केदारनाथ समेत कई ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात हुआ। केदारनाथ में सुबह से ही हल्की-हल्की बर्फ गिरनी शुरू हुई जो देर सांय तक भी जारी रही। यहां मौजूद निम के देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि दोपहर बाद तक यहां आधा फीट से अधिक बर्फ जमा हो गई। अभी मौसम को देखते हुए यहां और भी बर्फबारी होने की उम्मीद है। इधर बारिश और बर्फबारी के बाद लोगों ने ठंड से बचने के लिए अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा लेना शुरू कर दिया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Snowfall in Kedarnath cloudburst in most parts of the Uttarakhand
दून अस्पताल का हाल : औचक निरीक्षण में 29 बेडों पर भर्ती मिले 41 मरीजमां की जान बचाने के लिए गुलदार से भिड़ने वाले टिहरी के पंकज को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार