ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनबर्फबारी में भी जारी है केदारनाथ को संवारने के लिए जी तोड़ मेहनत- VIDEO

बर्फबारी में भी जारी है केदारनाथ को संवारने के लिए जी तोड़ मेहनत- VIDEO

केदारनाथ धाम सहित हिमालय की पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी हुई। गुरुवार सुबह से ही केदारनाथ में बर्फबारी होती रही जबकि तुंगनाथ, मद्महेश्वर की पहाड़ियों में बर्फ गिरी है। केदारनाथ में आधा फीट से अधिक...

बर्फबारी में भी जारी है केदारनाथ को संवारने के लिए जी तोड़ मेहनत- VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रप्रयागThu, 07 Dec 2017 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

केदारनाथ धाम सहित हिमालय की पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी हुई। गुरुवार सुबह से ही केदारनाथ में बर्फबारी होती रही जबकि तुंगनाथ, मद्महेश्वर की पहाड़ियों में बर्फ गिरी है। केदारनाथ में आधा फीट से अधिक बर्फ जमा हो गई है।

केदारनाथ में बर्फबारी और बारिश से तापमान में गिरावट आने लगी है। गुरुवार को दोपहर तक 2 डिग्री सेल्सियस में मजदूरों ने काम किया जबकि इसके बाद तापमान और भी गिर गया। टिन शेडों के बीच अलाव जलाकर मजदूरों ने पत्थर तोड़ने के साथ ही अन्य कार्य जारी रखा। निम द्वारा सरस्वती नदी पर घाट निर्माण का काम भी जारी है। बदलते मौसम ने आखिरकार गुरुवार को बरसना शुरू कर दिया। 

मुख्यालय सहित जिले के अनेक स्थानों पर गुरुवार बारिश हुई। जबकि केदारनाथ समेत कई ऊंचाई वाले स्थानों पर हिमपात हुआ। केदारनाथ में सुबह से ही हल्की-हल्की बर्फ गिरनी शुरू हुई जो देर सांय तक भी जारी रही। यहां मौजूद निम के देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि दोपहर बाद तक यहां आधा फीट से अधिक बर्फ जमा हो गई। अभी मौसम को देखते हुए यहां और भी बर्फबारी होने की उम्मीद है। इधर बारिश और बर्फबारी के बाद लोगों ने ठंड से बचने के लिए अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा लेना शुरू कर दिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें