ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनस्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस और ई रिक्शा का विरोध होगा तेज

स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस और ई रिक्शा का विरोध होगा तेज

शहर में स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस और ई रिक्शा के संचालन का विरोध तेज होने लगा है। सिटी बस, विक्रम, मैजिक और ऑटो-रिक्शा यूनियन की संयुक्त बैठक...

स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस और ई रिक्शा का विरोध होगा तेज
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 16 Jun 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। कार्यालय संवाददाता

शहर में स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस और ई रिक्शा के संचालन का विरोध तेज होने लगा है। सिटी बस, विक्रम, मैजिक और ऑटो-रिक्शा यूनियन की संयुक्त बैठक में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शहर से बाहर और ई रिक्शा का संचालन नोटिफिकेशन के अनुसार करवाने की मांग की गई। तय हुआ कि यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो सिटी बस, विक्रम, ऑटो-रिक्शा और मैजिक यूनियन कोरोना कर्फ्यू पूरी तरह खुलने के बाद अपने वाहनों का संचालन ठप करने के लिए बाध्य होंगे।

मंगलवार को पंडित दीनदयाल पार्क में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि शहर में स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बसें और ई रिक्शा के संचालन से सिटी बस, विक्रम, ऑटो-रिक्शा और मैजिक संचालकों का रोजगार छिन गया है। सालों से शहर में परिवहन सेवाएं दे रहे इन वाहनों को सवारियां नहीं मिल पा रही है, जिससे उनके सामाने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर ई रिक्शा के रूट और समय तय किया था, लेकिन कोई भी रिक्शा नोटिफिकेशन का पालन नहीं कर रहा है। परिवहन और पुलिस विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा है, जिससे संचालकों में आक्रोश व्याप्त है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें