ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनसीटू संबद्ध आशाओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

सीटू संबद्ध आशाओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

सीटू से संबद्ध आशा वर्करों ने सोमवार को भी सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। आशाएं करीब तीन माह से परेड ग्राउंड धरना स्थल पर आंदोलन कर रही हैं। सुनवाई नहीं होने पर आक्रोश जताया।धरना स्थल...

सीटू संबद्ध आशाओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 13 Nov 2017 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सीटू से संबद्ध आशा वर्करों ने सोमवार को भी सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। आशाएं करीब तीन माह से परेड ग्राउंड धरना स्थल पर आंदोलन कर रही हैं। सुनवाई नहीं होने पर आक्रोश जताया।

धरना स्थल पर यूनियन की प्रांतीय अध्यक्ष शिवा दूबे ने कहा कि उनका आंदोलन अब तीसरे माह की अवधी में पहुंच गया है। लेकिन अभी तक सरकार की ओर से उनकी मांगों पर कोई गौर नहीं किया गया। यहां तक उनसे मांगों को लेकर कोई वार्ता तक नहीं की गई। जिसे लेकर सभी आशाओं में भारी रोष है। दूबे ने कहा कि जब तक आशाओं को अन्य स्कीम वर्करों की भांति न्यनूतम वेतनमान नहीं दिया जाता, उन्हें मंहगाई भत्ते से लेकर तमाम वित्तीय लाभ नहीं दिए जाते और उन्हें राज्य कर्मचारी घोषित नहीं किया जाता वह अपना आंदोलन जारी रखेंगे। इस अवसर पर प्रदर्शन के दौरान अंजू थापा, हंसी नेगी, अनिता थापा, स्नेह लता, नीलम वर्मा, लोकेश, परविंदर, करूणा, पिंकी सोलंकी, साफिया नूर, गीता, शबाना, नीरा कंडारी, रंजना, सुचिता रमोला, मीना जखमोला, सुनीता पॉल आदि मौजूद रहे।

बाक्स.......

एसएसबी स्वंय सेवकों ने किया प्रदर्शन

परेड ग्राउंड धरना स्थल पर नियुक्ति को लेकर एसएसबी स्वयं सेवक कल्याण समिति उत्तराखंड ने भी अपना आंदोलन किया। परेड ग्राउंड धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही सरकार से मांग करते हुए कहा कि उनकी मांगों को लेकर शासन स्तर पर लापरवाही बरती जा रही है। इस पर सरकार ठोस कार्रवाई करे। समिति के केंद्रीय अध्यक्ष बह्रमानंद डालाकोटी ने कहा कि एसएसबी स्वयं सेवक इको टास्क फोर्स के गठन की मांग, होमगार्ड में नियुक्ति्र, आपदा प्रबंधन में नियुक्ति, लोनिवि में नियुक्ति के साथ पूर्व में दायर सभी मुकदमों की वापसी की मांग कर रहे हैं। इस मौके पर प्रदर्शन के दौरान लक्ष्मण सिंह नेगी, जितेंद्र सिंह कुंवर, गोपाल नाथ, कृष्ण कुमार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें