DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोस्टकार्ड भेजने पर भी नहीं चेते तो होगा आंदोलन

बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने कहा है कि यदि पोस्टकार्ड मिलने के बाद भी नेता और सरकार उनके भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं लेते हैं तो वह पांच अगस्त के बाद प्रदेश भर में जनता से अपने लिए भीख मांगेगी। ताकि उनका गुसर बसर हो सके।

सोमवार को परेड ग्राउंड धरना स्थल पर प्रदर्शन के दौरान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पांडेय ने कहा है कि बेरोजगार इन दिनों देश और प्रदेश सरकार के नामी नेताओं को पोस्टकार्ड के माध्यम से अपनी समस्या और मांग भेज रहे हैं। यदि पांच अगस्त तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो वह मजबूरन प्रदेश की जनता से भीख मांगने का अभियान चलाएंगे। ताकि वह अपना गुजर बसर कर सकें। पांडे ने कहा कि लाख मिन्नतों के बावजूद भी सरकार प्रदेश के प्रशिक्षित बेरोजगारों को शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में शारीरिक विषय के प्रवक्ताओं को भर्ती नहीं कर रही। इसके अलावा भी कक्षा छह से लेकर बारहवीं तक में शारीरिक शिक्षा विषय को अनिवार्य नहीं किया जा रहा। यदि शिक्षा विभाग और सरकार का यही रवैया रहा तो प्रशिक्षित बेरोजगार पांच अगस्त के बाद प्रदेश भर में जनता के आगे झोली फैलाकर भीख मांगेगी। साथ ही प्रदेश सरकार की कमजोर नीति को भी दर्शाएगी। प्रदर्शन के दौरान प्रदेश प्रभारी अर्जुन लिंगवाल, सुमन सिंह नेगी, अनंतराज, मनोज ओसवाल, हरेंद्र खत्री, आलोक नैथानी सहित कई बेरोजगार मौजूद रहे।

अंतरिक्ष उपयोग केंद्र के खिलाफ जताया रोष

देहरादून। हमारे संवाददाता

उत्तराखंड अंतरिक्ष उपयोग केंद्र में कार्यरत निष्कासित कर्मचारियों ने रविवार को भी केंद्र के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखा। निष्कासित कर्मचारियों ने शीला रावत के नेतृत्व में केंद्र के खिलाफ रोष प्रदर्शन के साथ नारेबाजी की। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए शीला रावत ने कहा कि वह पिछले 8 साल से अधिक समयावधि में अंतरिक्ष उपयोग केंद्र में ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम कर रहे थे। अकारण ही केंद्र के 7 कर्मचारियों को निष्कासित कर उन्हें पूरी तरह से बेरोजगार कर दिया गया। जिसे लेकर कर्मचारियों में केंद्र के खिलाफ भारी रोष है। इस मौके पर शीला रावत ने कहा कि वह विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुके हैं। बावजूद इसके कर्मचारियों को बहाल नहीं किया जा रहा। इस मौके पर प्रदर्शन के दौरान सोहन सिंह, दीपक भंडारी, देवेंद्र रावत, जयंत शाह, अरुण कुमार आदि उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sending postcards will not even chete the movement