DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पतंजलि योगपीठ में संदिग्ध पत्र मिलने से हड़कंप, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में गुरुवार को एक संदिग्ध पत्र मिलने से हड़कंप मच गया है। पतंजलि के सुरक्षा अधिकारी ने बहादराबाद थाने में इसकी शिकायत दी है। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है। पत्र में पतंजलि योगपीठ को आईएसआई की खास नजर में बताया है।  

गुरुवार की दोपहर पतंजलि में एक पत्र मिला। इसको सुरक्षा अधिकारी के पास ले जाया गया। पत्र में लिख गया है कि अज्ञात लोगों से जानकारी मिली है कि हरिद्वार में चारों ओर आतंकी घूम रहे हैं। वह कभी भी किसी भी घटना को अंजाम दे सकते हैं। उनकी विशेष निगाह पतंजलि योगपीठ पर है। वह पतंजलि पर अटैक कर सकते हैं। हालांकि पत्र में अटैक की जो तिथि दी गई थी, वह बीत चुकी है। 

पत्र पढ़ने के बाद पतंजलि में हड़कंप मच गया। आनन फानन में सुरक्षा अधिकारी मांगेराम ने इसकी शिकायत बहादराबाद थाने में देकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की है। पत्र कहां से आया है, पुलिस इसका पता लगाने में जुट गई है। उधर बहादराबाद पुलिस पतंजलि पर विशेष निगाह रख रही है। जबकि पतंजलि ने भी अपनी सुरक्षा को चाक चौबंद कर दिया है। प्रत्येक सुरक्षाकर्मी को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं।

आतंकी संगठन के हरिद्वार में आने की सूचना से पुलिस भी सतर्क हो गई है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। बहादराबाद थानाध्यक्ष सूर्यभूषण नेगी ने पत्र मिलने की पुष्टि की है। एसएसपी कृष्णकुमार वीके ने बताया कि पतंजलि योगपीठ की शिकायत का मामला संज्ञान में आया है। पत्र कहां से आया और किसने भेजा, इसकी जांच कराई जा रही है। पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है। पतंजलि के साथ साथ हरिद्वार की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है।

पहले भी पकड़े गए संदिग्ध आतंकी 

हरिद्वार में पूर्व में भी संदिग्ध आतंकी पकड़े जा चुके हैं। जनवरी 2016 में अर्द्धकुंभ के दौरान चार संदिग्ध आतंकी पकड़े जाने से हड़कंप मच गया था। इनमें कुछ छात्र भी शामिल थे। शहर में कई स्थानों पर संदिग्ध वस्तुयें पाई गई थीं। पूरे जिले में कई स्थानों पर छापेमारी की गई थी। 

पूर्व में भी मिल चुकी हैं धमकियां 

हरिद्वार में हरकी पैड़ी और रेलवे स्टेशन को उड़ाने के संबंध में पूर्व में भी कई पत्र प्राप्त हो चुके हैं। हालांकि यह पत्र  मात्र अफवाह साबित हुए थे। इसके बाद भी पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Security increased in Patanjali Yogpeeth Haridwar