ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनएससीएसटी संगठनों का एक अक्तूबर को सचिवालय घेराव

एससीएसटी संगठनों का एक अक्तूबर को सचिवालय घेराव

उत्तराखंड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के बैनर तले दून के विभिन्न संगठन एससीएसटी समाज के संवैधानिक अधिकारों को लेकर एक अक्तूबर को सचिवालय का घेराव करेंगे। बैठक सेवलांकला में रविवार को...

एससीएसटी संगठनों का एक अक्तूबर को सचिवालय घेराव
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 15 Sep 2019 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के बैनर तले दून के विभिन्न संगठन एससीएसटी समाज के संवैधानिक अधिकारों को लेकर एक अक्तूबर को सचिवालय का घेराव करेंगे। बैठक सेवलांकला में रविवार को हुई।

संरक्षण मंच के प्रदेश संयोजक दौलत कुंवर की अगुवाई में संगठनों ने रविवार को आंबेडकर भवन सेवलांकला में निर्णय लिया कि एक अक्तूबर को भारी संख्या में एकत्रित होकर सचिवालय का घेराव किया जाएगा। कुंवर ने कहा कि सचिवालय घेराव का मुख्य कारण एससीएसटी के 40 हजार छात्रों को पिछले तीन सालों से छात्रवृति न मिलना, आयुष्मान योजना का कारगर न होना और रोस्टर प्रणाली समाप्त करने के साथ पदोन्नति में आरक्षण हटाना है। दौलत कुंवर ने बताया कि इस आंदोलन में जिला संत शिरोमणी रविदास महासभा, भ्रष्टाचार एवं अपराध निषेघ समिति उत्तराखंड, चमार बाल्मीकि महासंघ हरिद्वार, अखिल भारतीय आंबेडकर युवक संघ, भारतीय शूद्र संघ दून, प्रादेशिक शिल्पकार संगठन पौड़ी, एससीएसटी इंप्लॉयज एसोसिएशन उत्तराखंड, शैल शिल्पी विकास संगठन कोटद्वार, भीम आर्मी भारत एकता मिशन, आंबेडकर युवा जागृति मंच हरिद्वार के अलावा अन्य कई संगठन शामिल होंगे। इस अवसर पर उमेश कुमार, एमएस मुखिया, अर्जुन, रमेश चंद, अरविंद, जयपाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें