ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनमांगें नहीं मानी तो 19 से कार्य बहिष्कार करेंगे रोडवेज कर्मी

मांगें नहीं मानी तो 19 से कार्य बहिष्कार करेंगे रोडवेज कर्मी

देहरादून। कार्यालय संवाददाता रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद का चरणबद्ध आंदोलन जारी है। मंगलवार को कर्मचारियों ने मंडलीय कार्यालय प्रदर्शन कर धरना दिया। शीघ्र वेतन भुगतान समेत सात सूत्रीय मांगों का...

मांगें नहीं मानी तो 19 से कार्य बहिष्कार करेंगे रोडवेज कर्मी
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 15 Jun 2021 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद का चरणबद्ध आंदोलन जारी है। मंगलवार को कर्मचारियों ने मंडलीय कार्यालय प्रदर्शन कर धरना दिया। शीघ्र वेतन भुगतान समेत सात सूत्रीय मांगों का निराकरण नहीं होने पर 19 जून से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

इस मौके पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि रोडवेज प्रबंधन और सरकार उनकी मांगों को अनदेखा कर रही है। कर्मचारियों को पांच महिने से वेतन नहीं मिल पाया। बिना वेतन काम करना कर्मचारियों के लिए मुश्किल हो रखा है। आक्रोशित कर्मचारियों ने सरकार से पांच महिने के वेतन के लिए रोडवेज को 100 करोड़ रुपये का अनुदान देने, कोरोना से जान गंवा चुके कर्मचारियों के आश्रितों को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता के साथ देयकों का भुगतान करने, बसों का टैक्स माफ करने, एसीपी कटौती पर तत्काल रोक लगाने, संविदा, विशेष श्रेणी ड्राइवर-कंडक्टर एवं तकनीकी कर्मचारियों को नियमित करने और रिटायर कर्मचारियों के देयकों का भुगतान करने की मांग की है। चेतावनी दी कि यदि जल्द मांगें नहीं मानी गई तो तीसरे चरण में 17 जून को गांधी पार्क में धरना और चौथे चरण में 19 जून से प्रदेश भर में कार्य बहिष्कार शुरू किया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री दिनेश पंत, विपिन बिजल्वाण, दिनेश गुसाईं, मेजपाल सिंह, राकेश पेटवाल, नवल किशोर, मुकेश नैथानी, वरुण सब्बरवाल, शिव कुमार पांडेय, प्रेम सिंह कंडारी, विनोद नौटियाल, सत्यपाल कैरों, राजपाल सिंह, नाथूरामपाल, दिनेश सती, ओमपाल सिंह, प्रदीप कुमार, राजीव गुप्ता, संत कुमार त्यागी, अनिल धीनमा, आनंद कुकरेती, संजय डोभाल, भोला जोशी, वेदप्रकाश, दीपचंद आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें