ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनरैतिक परेड : सीएम धामी की घोषणा, कोविड ड्यूटी पर होमगार्ड जवानों को मिलेंगे छह हजार रुपये

रैतिक परेड : सीएम धामी की घोषणा, कोविड ड्यूटी पर होमगार्ड जवानों को मिलेंगे छह हजार रुपये

दून में सोमवार को होमगार्ड्स की रैतिक परेड आयोजित हुई। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने परेड की सलामी ली और निरीक्षण किया। सीएम ने शानदार परेड की तारीफ की और कहा कि यह उन्हें अपने एनसीसी के दिन याद आ गए।...

रैतिक परेड : सीएम धामी की घोषणा, कोविड ड्यूटी पर होमगार्ड जवानों को मिलेंगे छह हजार रुपये
देहरादून, हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Dec 2021 11:23 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दून में सोमवार को होमगार्ड्स की रैतिक परेड आयोजित हुई। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने परेड की सलामी ली और निरीक्षण किया। सीएम ने शानदार परेड की तारीफ की और कहा कि यह उन्हें अपने एनसीसी के दिन याद आ गए। उन्होंने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर उम्मीद से ज्यादा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि होमगार्ड को कोविड ड्यूटी के लिए 6 हजार रुपये मिलेंगे।

ननूरखेड़ा स्थित होमगार्ड मुख्यालय में होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा विभाग की रैतिक परेड का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। सीएम ने कहा कि होमगार्डों की संख्या बढ़ाई जाएगी। होमगार्ड्स निदेशालय में समूह-ग में होमगार्ड को 25 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। 
परेड में पुरुष और सशस्त्र महिला प्लाटून ने शानदार परेड दिखाई। गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों के जनपदों से आए हुए होमगार्ड्स भी सम्मिलित हुए। इस मौके पर सैनिक कल्याण् मंत्री गणेश जोशी, रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ, डीजीपी अशोक कुमार, होमगार्ड निदेशक अजय रौतेला, अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें