ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनशहादत : जम्मू में आतंकियों से लोहा लेते हुए उत्तराखंड का लाल शहीद

शहादत : जम्मू में आतंकियों से लोहा लेते हुए उत्तराखंड का लाल शहीद

जम्मू-कश्मीर के सुंजवां में तैनात उत्तराखंड के जांबाज जवान राकेश रतूड़ी देश के लिए शहीद हो गए हैं। हवलदार राकेश रतूड़ी दस फरवरी को फिदायीन हमले में घायल हो गए थे। सैन्य अस्पताल में इलाज के दौरान...

शहादत : जम्मू में आतंकियों से लोहा लेते हुए उत्तराखंड का लाल शहीद
देहरादून, लाइव हिन्दुस्तानWed, 14 Feb 2018 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के सुंजवां में तैनात उत्तराखंड के जांबाज जवान राकेश रतूड़ी देश के लिए शहीद हो गए हैं। हवलदार राकेश रतूड़ी दस फरवरी को फिदायीन हमले में घायल हो गए थे। सैन्य अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। शहीद का पार्थिव शरीर मंगलवार देर सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से दून लाया गया।

जम्मू कश्मीर के सुंजवान में दो दिन पहले फिदायिन हमला हुआ था। इस दौरान आतंकियों से लोहा लेते हुए हवलदार राकेश रतूड़ी (44 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गए। सेना के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। हवालदार राकेश रतूड़ी मूलरूप से पौड़ी गढ़वाल के पाबौ ब्लॉक की पट्टी बाली कंडारस्यूं स्थित सांकर सैंण गांव के रहने वाले थे। सालभर पहले ही उन्होंने देहरादून प्रेमनगर बड़ोवाला में मकान बनाया था। माता-पिता के साथ ही अन्य परिजन के लोग गांव में रहते हैं। वह अपने पीछे पत्नी नंदा देवी और दो बच्चों नितिन और किरण को छोड़ गए हैं। 

शहीद के चाचा कर्मचारी नेता शेखरानंद रतूड़ी ने बताया कि महार रेजीमेंट में तैनात राकेश साल 1996 में फौज में भर्ती हुए थे। उनकी शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज सांकर सैंण में हुई। वह तीन जनवरी को छुट्टी पर आए थे और 9 जनवरी को वापस चले गए। सोमवार शाम जम्मू से सैन्य अफसरों ने परिजनों को फोन पर बताया कि दो दिन पहले सुंजवां में हुए आतंकी हमले में हवलदार राकेश रतूड़ी बुरी तरह घायल हो गए थे। सैन्य अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। इस खबर से परिवार में मातम पसर गया। पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। शहीद के चाचा शेखरानंद रतूड़ी ने बताया कि बुधवार को हरिद्वार में अंतिम संस्कार होगा। उन्होंने बताया कि राकेश ने एनएसजी कमांडो की भी ट्रेनिंग ली थी। 

सुंजवान हमला: सेना ने ढेर किए तीन आतंकी, दो जवान भी शहीद

मूलरूप से पौड़ी के रहने वाले शहीद राकेश रतूड़ी, शोक में डूबा पूरा गांव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें