ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनVIDEO सचिवालय कूच कर रहे प्रदर्शनकारियों ने डबल इंजन सरकार पर कसा तंज

VIDEO सचिवालय कूच कर रहे प्रदर्शनकारियों ने डबल इंजन सरकार पर कसा तंज

गरीब और शोषित समाज से जुड़ी 19 सूत्री मांगों को लेकर उत्तराखंड संवैधानिक संरक्षण मंच ने सचिवालय कूच किया। जिन्हें पुलिस ने सचिवालय से पहले ही रोक दिया। मंच ने कहा कि अगर सरकार ने तीन महीने में उनकी...

VIDEO सचिवालय कूच कर रहे प्रदर्शनकारियों ने डबल इंजन सरकार पर कसा तंज
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 25 Oct 2017 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

गरीब और शोषित समाज से जुड़ी 19 सूत्री मांगों को लेकर उत्तराखंड संवैधानिक संरक्षण मंच ने सचिवालय कूच किया। जिन्हें पुलिस ने सचिवालय से पहले ही रोक दिया। मंच ने कहा कि अगर सरकार ने तीन महीने में उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो वह अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू कर देंगे।

बुधवार को उत्तराखंड संवैधानिक संरक्षण मंच के कार्यकर्ता प्रदेश संयोजक दौलत कुंवर की अगुवाई में परेड ग्राउंड में एकत्रित हुए। जहां सभा कर मंच ने राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार पर निशाना साधा। दौलत कुंवर ने कहा कि उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार का जुमले से सत्ता हासिल की गई, लेकिन अब यह डबल इंजन खड़े-खड़े खराब हो रहा है। गरीब और शोषितों की मांगों के निराकरण की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। मंच ने सचिवालय कूच किया, जिन्हें पुलिस ने सचिवालय से कुछ पहले ही रोक लिया। जहां मंच के कार्यकर्ता सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। घंटे भर चले प्रदर्शन के बाद मंच की ओर से एसडीएम के माध्यम से ज्ञापन दिया गया।

सचिवालय कूच में दौलत कुंवर के साथ जय सिंह, टीसी भारती, उमेश अरोड़ा, नैन सिंह, हाजी सलीम अहमद, संदीप पॉल, भास्कर चुग, मनोज आर्य, जीवंती देवी, लक्ष्मी देवी, अमर सिंह कश्यप, अरविंद शर्मा, संजीव ठाकुर, याकूब अली, मनोज चौधरी, टीसी माथुर, मंगत राम कटारिया, राजेश कुमार, एसबी शाही, महिपाल सिंह, सुरेंद्र रावत, अजय शाह, प्रकाश डबराल, दर्शनलाल समेत अन्य शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें