ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनबाइक पर प्रेशर हॉर्न और हूटर लगाने वाले जाएंगे जेल

बाइक पर प्रेशर हॉर्न और हूटर लगाने वाले जाएंगे जेल

अब अगर किसी मैकेनिक ने किसी की बाइक में प्रेशर हार्न या हूटर लगाने के साथ उसे मॉडिफाई भी किया तो उसे जेल जाना पड़ सकता है। शहर में अवैध रूप से बाइक मॉडिफाई करने वाले मैकेनिकों के खिलाफ यातायात पुलिस...

बाइक पर प्रेशर हॉर्न और हूटर लगाने वाले जाएंगे जेल
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 15 Nov 2017 05:36 PM
ऐप पर पढ़ें

अब अगर किसी मैकेनिक ने किसी की बाइक में प्रेशर हार्न या हूटर लगाने के साथ उसे मॉडिफाई भी किया तो उसे जेल जाना पड़ सकता है। शहर में अवैध रूप से बाइक मॉडिफाई करने वाले मैकेनिकों के खिलाफ यातायात पुलिस गुरुवार से अभियान शुरू करने जा रही है।

यातायात निदेशक एआईजी केवल खुराना ने बताया कि शहर में बड़ी संख्या में युवा बाइकों में प्रेशर हार्न, हूटर, अगल अलग तरह के साइलेंसर, लाइटें आदि लगाकर उन्हें मॉडिफाई करवा रहे हैं। ये सभी सड़क हादसों को कारण बनते हैं। ऐसे में इन युवाओं को पकड़ने के बजाए बाइक मॉडिफाई करने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी है। ताकि ये लोग बाइक मॉडिफाई ही ना करें। मॉडिफिेकेशन सड़क हादसों को कारण बन रहा है।

25 को राज्य स्तरीय यातायात सेमिनार

एआईजी खुराना ने बताया कि 25 नवंबर को सेंट जोजेफ एकेडमी में राज्य स्तरीय यातायात सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें यातायात व्यवस्था सुधारने पर मंथन, सड़क हादसों की रोकथाम और उसके दुष्प्रभाव, पीड़ितों के अनुभव, जनता के सुझाव व शिकायत, पीडब्ल्यूडी, एमडीडीए, पुलिस आदि विभागों में समन्वय , बच्चों में यातायात नियमों की जागरूकता आदि पर चर्चा होगी। इसमें स्कूली बच्चे, बस यूनियन, आटो यूनियन, आईआईटी रुड़की के वैज्ञानिक सहित पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें