ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादून70 साल पुरानी लाइनों से सप्लाई कर रहे हैं दूषित पानी,अधिकतर पेयजल लाइन सीवर चैंबर के पास से गुजर रही

70 साल पुरानी लाइनों से सप्लाई कर रहे हैं दूषित पानी,अधिकतर पेयजल लाइन सीवर चैंबर के पास से गुजर रही

ज्वालापुर के हज्जाबान में पेयजल लाइन में दूषित पानी की सप्लाई होने की समस्या को लेकर जलसंस्थान और गंगा अनुरक्षण इकाई के अधिकारियों ने निरीक्षण किया। अधिकारियों का कहना है कि इस क्षेत्र में अधिकतर...

70 साल पुरानी लाइनों से सप्लाई कर रहे हैं दूषित पानी,अधिकतर पेयजल लाइन सीवर चैंबर के पास से गुजर रही
लाइव हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वार Wed, 22 Aug 2018 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्वालापुर के हज्जाबान में पेयजल लाइन में दूषित पानी की सप्लाई होने की समस्या को लेकर जलसंस्थान और गंगा अनुरक्षण इकाई के अधिकारियों ने निरीक्षण किया। अधिकारियों का कहना है कि इस क्षेत्र में अधिकतर पेयजल लाइन सीवर चैंबर के पास से गुजर रही है और सभी पेयजल लाइनें 70 साल से ज्यादा समय पुरानी हो चुकी है। पेयजल लाइन में सीवर का पानी सप्लाई होने वाले स्थान को तलाश किया जा रहा है। 
मंगलवार को जलसंस्थान के सहायक अभियंता मदनसैन वर्मा, जेई प्रवेज आलम, दीपक भट्ट, विनोद कुमार, गंगा अनुरक्षण इकाई के जेई रियासत हुसैन हज्जाबान में निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान कई स्थानों पर चैंबरों के आसपास पेयजल लाइन में दूषित पानी सप्लाई होने वाले स्थान की तलाश की गई। कई स्थानों पर सीवर चैंबरों के पास से पेयजल लाइनें गुजरने के कारण दूषित पानी की सप्लाई होना पाया गया। चैंबरों के पास से गुजर रही अधिकतर पेयजल लाइनें 70 साल से ज्यादा पुरानी होने की वजह से खराब हो चुकी है।  
क्या कहते हैं अधिकारी
पेयजल लाइनें पुरानी होने और सीवर चैंबरों के पास से गुजरने के कारण दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। छह मीटर लंबी पानी की लाइन को बदलवाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर जल निगम को भेजा जाएगा। घरों में जा रही प्राइवेट पेयजल लाइनों को बदलवाने के लिए लोगों से आग्रह किया गया है। 
मदनसैन वर्मा, सहायक अभियंता जल संस्थान
सीवर के चैंबरों में किसी प्रकार की लीकेज की समस्या नहीं है। समय-समय पर चैंबरों की सफाई कराई जाती रहती है। पेयजल की लाइनें पुरानी होने की वजह से खराब हो गई।
रियासत हुसैन, अवर अभियंता गंगा अनुरक्षण इकाई  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें