ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनसरकारी सिस्टम से परेशान पौड़ी का कारोबारी आत्मदाह करने पहुंचा देहरादून- VIDEO

सरकारी सिस्टम से परेशान पौड़ी का कारोबारी आत्मदाह करने पहुंचा देहरादून- VIDEO

हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे की आत्महत्या के बाद अपनी मांगें मनवानें के लिए आत्मघाती कदम उठाने के मामले सामने आने लगे हैं। पौड़ी का एक कारोबारी सरकारी सिस्टम से परेशान होकर आत्मदाह के...

सरकारी सिस्टम से परेशान पौड़ी का कारोबारी आत्मदाह करने पहुंचा देहरादून- VIDEO
देहरादून, लाइव हिन्दुस्तानWed, 17 Jan 2018 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे की आत्महत्या के बाद अपनी मांगें मनवानें के लिए आत्मघाती कदम उठाने के मामले सामने आने लगे हैं। पौड़ी का एक कारोबारी सरकारी सिस्टम से परेशान होकर आत्मदाह के लिए बुधवार को देहरादून पहुंच गया। एसएसपी की सूचना के बाद एलआईयू ने उसे यमुना कालोनी में पकड़ लिया। वह अपने गांव के लिए रिजर्व फारेस्ट में सड़क की मांग कर रहा है। बाद में वन मंत्री के आश्वासन के बाद वह शांत हुआ।

पौड़ी के तहसील धूमाकोट जमूण गांव निवासी अजय भदुला की गांव में कुछ हटें हैं, जो कि पर्यटकों के लिए बनाई गई हैं। इसके लिए उन्होंने लोन भी लिया है। लेकिन पक्का रास्ता ना होने से वहां टूरिस्ट नहीं आते। जिस कारण वह लोन भी नहीं चुका पा रहा है। इससे उस पर कर्ज बढ़ता जा रहा है। अजय का ये भी कहना है कि उनके पास के भदूला और अन्य गांव के लोगों को भी पक्का रास्ता ना होने से दिक्कत होती हैं। गांव में जाने के लिए रिजर्व फारेस्ट एरिया से करीब 10 किलोमीटर का कच्चा रास्ता है। भदुला 2004 से इस रास्ते को पक्का करने की मांग कर रहा है। उसने कई बार पत्र लिखें, लेकिन वहां लैंसडाैन वन प्रभाग का बफर जोन होने के चलते रास्ते की मंजूरी नहीं मिल पा रही है। अपनी मांग को लेकर उन्होंने कुछ दिन पूर्व सीएम कार्यालय को फोन कर परिवार सहित आत्मदाह की धमकी दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें