ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनकेदारनाथ में 16 किमी पैदल चलकर PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को परखेगी टीम, ये हस्तियां भी होंगी शामिल

केदारनाथ में 16 किमी पैदल चलकर PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को परखेगी टीम, ये हस्तियां भी होंगी शामिल

पीएम नरेंद्र मोदी की टीम अहम अफसरों के साथ देश की 51 हस्तियां केदारनाथ आएंगी। यह टीम केदारनाथ में विपरीत मौसम के बीच पुनर्निर्माण के काम में जुटे लोगों का हौसला बढ़ाएगी और निर्माण कार्यों की रिपोर्ट...

केदारनाथ में 16 किमी पैदल चलकर PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को परखेगी टीम, ये हस्तियां भी होंगी शामिल
देहरादून, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Feb 2018 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी की टीम अहम अफसरों के साथ देश की 51 हस्तियां केदारनाथ आएंगी। यह टीम केदारनाथ में विपरीत मौसम के बीच पुनर्निर्माण के काम में जुटे लोगों का हौसला बढ़ाएगी और निर्माण कार्यों की रिपोर्ट प्रधानमंत्री को देगी। दल का नेतृत्व प्रधानमंत्री के सचिव भाष्कर खुल्बे करेंगे। राज्य सरकार ने उच्चस्तरीय टीम के इस दौरे को केदारपुरी पुनर्निर्माण अभियान 2018 नाम दिया है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह का कहना है कि अभियान दल में शामिल विशेषज्ञों के सुझाव के आधार पर केदारपुरी के पुनर्निर्माण कार्यों में सुधार लाया जाएगा। कार्यों में परिवर्तन करने की जरूरत होगी, तो वो भी किए जाएंगे।  

अभियान दल में 51 सदस्य 

सचिव सीएम राधिका झा ने बताया कि अभियान दल में  51 सदस्य होंगे। इनमें सचिव प्रधानमंत्री, भास्कर खुल्बे, महानिदेशक कोस्ट गार्ड, राजेंद्र सिंह, सीएमडी एयर इंडिया, प्रदीप खरोला, संयुक्त सचिव, विदेश मंत्रालय, आलोक डिमरी, सीईओ ब्रह्मोस,  सुधीर मिश्रा, फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर, शौर्य डोभाल, महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट, मानसी जोशी समेत तमाम कई बड़े नाम शामिल होंगे। इसके साथ ही उत्तराखंड मूल के प्रशासन, इंजीनियरिंग, जियोलॉजी विज्ञान, पर्यावरण, मीडिया सहित विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ भी दल में शामिल होंगे। 

रामबाड़ा में होगा पौधरोपण 

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि यह टीम प्रधानमंत्री के हाथों शिलान्यास किए गए पांचों परियोजनाओं के निर्माण कार्यों को देखेगी और 2013 की आपदा में मारे गए लोगों की स्मृति में रामबाड़ा में पौधरोपण किया जाएगा। अभियान दल की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में आयुक्त गढ़वाल दिलीप जावलकर, सचिव मुख्यमंत्री राधिका झा, सचिव सूचना डा. पंकज पांडे, विनय शंकर पांडे, प्रधानाचार्य निम कर्नल अजय कोठियाल, आईजी संजय गुंज्याल, अपर सचिव पर्यटन ज्योति नीरज खैरवाल आदि मौजूद रहे।

रैबार में जुट चुके हैं अफसर 

देश भर के प्रतिष्ठित संस्थानों में अपनी सेवाएं दे रहे उत्तराखंड मूल के अफसरों को सरकार रैबार कार्यक्रम में एकजुट कर चुकी है। सरकार के दस माह के कार्यकाल में ये दूसरा मौका है, जब देश भर में मौजूद राज्य के प्रतिष्ठित लोगों को एकजुट किया जा रहा है। 

पैदल चलकर केदारनाथ जाएगा दल  

सूचना सचिव पंकज पांडे ने बताया कि अभियान दल को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत नौ फरवरी को सीएम आवास से हरी झंडी दिखाएंगे। यह दल 9 फरवरी की शाम को सीतापुर पहुंचेगा। 10 फरवरी को सोनप्रयाग से गौरीकुंड पहुंचने के बाद केदारनाथ तक पैदल ट्रेक कर पहुंचेगा। 11 फरवरी को मुख्यमंत्री भी केदारपुरी में निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। दल इसी दिन वापस लौट आएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें