ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनलॉकडाउन में ऑनलाइन सहजयोग ध्यान अपना रहे लोग

लॉकडाउन में ऑनलाइन सहजयोग ध्यान अपना रहे लोग

कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए चल रहे लॉकडाउन के बीच 60 देशों के करीब चार लाख से अधिक लोग सहजयोग मेडिटेशन के ऑनलाइन सामूहिक सत्र में शामिल...

लॉकडाउन में ऑनलाइन सहजयोग ध्यान अपना रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनFri, 22 May 2020 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए चल रहे लॉकडाउन के बीच 60 देशों के करीब चार लाख से अधिक लोग सहजयोग मेडिटेशन के ऑनलाइन सामूहिक सत्र में शामिल हुए। सहजयोग ध्यान केंद्र के समन्वयक पीएस पाल ने बताया कि ऑनलाइन मेडिटेश्न का संचालन माता निर्मला नेशनल ट्रस्ट के यूट्यूब चैनल के माध्यम से किया जा रहा है।

शुक्रवार को ट्रस्ट के वाईस चैयरमैन दिनेश राय ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान 12 लाख से अधिक लोगों ने औसतन 23 मिनट सहजयोग ध्यान में शामिल होने के लिए दिए। लॉकडाउन में चिंता से उबरने के लिए लोग बड़ी संख्या में सहजयोग ध्यान पद्धति को अपना रहे है। खास बात यह है कि पुणे प्रतिष्ठान से संचालित होने वाले सहजयोग ध्यान केंद्र में यूट्यूब पर 60 से अधिक देशों के लोग सहजयोग मेडिटेशन का लाभ उठा रहे हैं। वहीं फेसबुक पेज इंडिया सहजयोग पर करीब छह हजार से अधिक लोगों ने ध्यान के वीडियो देखे। देश के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग भाषाओं के जानने वाले लोगों तक ध्यान का लाभ पहुंचानें के लिए स्वंयसेवक कुंडलिन जागृति और आत्मसाक्षात्कार के जरिए सत्र आयोजित कर रहे है। फेसबुक,व्हाटसप, रेडियो आदि माध्यमों से दिन में दो बार ध्यान सत्र संचालित किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें