ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनसामुदायिक केंद्र को ठेके पर देने के विरोध में उतरे लोग

सामुदायिक केंद्र को ठेके पर देने के विरोध में उतरे लोग

एमडीडीए कॉलोनी डालनवाला के लोगों ने शुक्रवार को कॉलोनी के सामुदायिक भवन और पार्क को ठेके पर दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन...

सामुदायिक केंद्र को ठेके पर देने के विरोध में उतरे लोग
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनFri, 24 May 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

एमडीडीए कॉलोनी डालनवाला के लोगों ने शुक्रवार को कॉलोनी के सामुदायिक भवन और पार्क को ठेके पर दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि इसमें रायपुर विधायक और एमडीडीए के अधिकारियों की मिलीभगत है। कांग्रेस ने भी स्थानीय लोगों को समर्थन दिया है।
डालनवाला की एमडीडीए कॉलोनी में स्थानीय लोग काफी संख्या में सामुदायिक भवन के समीप एकत्रित हुए और करीब दो घंटे प्रदर्शन किया। इस दौरान पूर्व पार्षद प्रवीन त्यागी और कांग्रेस युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव रोबिन त्यागी ने कहा कि एमडीडीए कॉलोनी का लेआउट बनने से पहले ही पार्क और सामुदायिक केंद्र के लिए जगह छोड़ी जाती है। डालनवाला में 2014 से डालनवाला जन कल्याण समिति सामुदायिक भवन और पार्क का संचालन कर रही है। विधायक उमेश शर्मा काऊ पूर्व में इसके संरक्षक रह चुके हैं। सामुदायिक केंद्र में गरीब युवक-युवतियों के विवाह और अन्य आयोजन निशुल्क कराए जाते हैं। केंद्र के रखरखाव के लिए बाहरी लोगों के कार्यक्रम से शुल्क लिया जाता है। आरोप लगाया कि अब एमडीडीए की ओर से सामुदायिक भवन और इसके पार्क को ठेके पर देने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए एमडीडीए टेंडर व्यवस्था करेगा। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष डा. जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि सामुदायिक भवन का व्यावसायिकरण स्थानीय लोगों के साथ अन्याय है। भाजपा सरकार और उसके प्रतिनिधि गरीबों से उनके हक छीन रही हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।