ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूननगर निगम में शामिल होने के विरोध में शहीद स्मारक से शुरू होगा आंदोलन

नगर निगम में शामिल होने के विरोध में शहीद स्मारक से शुरू होगा आंदोलन

देहरादून नगर निगम के सीमा विस्तार को लेकर विरोध शुरू हो गया है। देहरादून शहर से लगी ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों ने सोमवार को शहीद स्मारक से आंदोलन का ऐलान किया है। प्रेस क्लब में रविवार को गांव...

नगर निगम में शामिल होने के विरोध में शहीद स्मारक से शुरू होगा आंदोलन
वरिष्ठ संवाददाता,देहरादूनSun, 04 Jun 2017 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून नगर निगम के सीमा विस्तार को लेकर विरोध शुरू हो गया है। देहरादून शहर से लगी ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों ने सोमवार को शहीद स्मारक से आंदोलन का ऐलान किया है।

प्रेस क्लब में रविवार को गांव बचाओ संघर्ष समिति ने आंदोलन की घोषणा की समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि सोमवार को 50 गांवों के जनप्रतिनिधियों के साथ ही और जिला पंचायत सदस्य अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू कर देंगे। आंदोलन शहीद स्मारक से शुरू होगा। नगर निगम के सीमा विस्तार के दायरे में आ रहे पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि इससे गांव का विकास प्रभावित होगा क्योंकि अभी तक नगर निगम का ढांचा मौजूदा व्यवस्थाओं के लिए भी पर्याप्त नहीं है।

समिति का कहना है कि गांव के विकास के लिए तमाम तरह के बजट मिलते हैं और नगर निगम में शामिल होने के बाद यह सुविधाएं इस गांव को नहीं मिल पाएंगी। समिति ने सोमवार को कचहरी स्थित शहीद स्मारक में जुटने का ऐलान किया है। प्रेस क्लब में हुई बैठक में घनश्याम पाल, हेमा पुरोहित, हरि प्रसाद भट्ट सुलेमान अंसारी, प्रवीण पुरोहित, मूलचंद शीर्षवाल, धनी माला ठकुरी,अभिषेक पंत, राजेश कुमार, शबनम थापा, पूजा नेगी, राजेश परमार, रश्मि पयाल, बलराज मित्तल, विमलेश देवी समेत अन्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें