ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनऑर्डनेंस फैक्ट्री के कर्मचारियों ने दिया धरना

ऑर्डनेंस फैक्ट्री के कर्मचारियों ने दिया धरना

आयुध निर्माणी में कच्चा माल उपलब्ध कराने, दवाईयों की नकद खरीद नहीं हो पाने सहित अन्य मांगों को लेकर इम्पलाईज यूनियन-ऑर्डनेंस फैक्ट्री रायपुर के कर्मचारियों ने गुरुवार को निर्माणी के मुख्य द्वार पर...

ऑर्डनेंस फैक्ट्री के कर्मचारियों ने दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनThu, 04 Jul 2019 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

आयुध निर्माणी में कच्चा माल उपलब्ध कराने, दवाईयों की नकद खरीद नहीं हो पाने सहित अन्य मांगों को लेकर इम्पलाईज यूनियन-ऑर्डनेंस फैक्ट्री रायपुर के कर्मचारियों ने गुरुवार को निर्माणी के मुख्य द्वार पर धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान वर्कलोड की समस्या को प्रमुखता से उठाया।

इम्पलाईज यूनियन-ऑर्डनेंस फैक्ट्री रायपुर के बैनर तले गुरुवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। यूनियन के महामंत्री अशोक शर्मा ने कहा कि ऑर्डनेंस फैक्ट्री देहरादून में 2019-20 के लिए वर्कलोड की कमी है। निर्माणियों को वर्कलोड उपलब्ध कराने के लिए आयुध निर्माणी बोर्ड का रवैया उदासीन रहा है। कहा कि जो वर्क लोड उपलब्ध है उसके लिए कच्चा माल नहीं है। वहीं निर्माणी के वित्त विभाग के असहयोगात्मक व्यवहार के कारण दवाईयों की नकद खरीद नहीं हो पा रही है। वित्त विभाग मेंटीनेंस के काम में बार-बार अड़चन डाल रहा है। उन्होंने निर्माणी स्टेट, औद्योगिक कैंटीन, निर्माणी के सभी गेस्ट हाउसों में रुके हुए मरम्मत के कामों को शीघ्र पूरा करने की मांग की है। कहा कि बीते 5 साल में रक्षा क्षेत्र में विदेश निवेश होने के कारण आयुध निर्माणी संगठन कमजोर हुआ है। सेना आयुध निर्माणियों को ऑर्डर न देकर निजी क्षेत्र से खरीदारी कर रही है, जो देश के लिए भी खतरनाक है। प्रदर्शनकारियों ने इसके साथ ही निर्माणी में एक समान 54 घंटे ओवर टाइम देने, कर्मचारियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा और दवाईयां उपलब्ध कराने की मांग की। इस अवसर पर एआईडीईएफ के सदस्य अनिल कुमार, यूनियन के उप प्रधान वीपी कोठारी, अशोक शर्मा, नीरज शर्मा, नंदन बिष्ट, कपिल, सुनील नेगी, रवींद्र सेमवाल, अतुल शर्मा, संजीव मंवाल, कमलदेव अधिकारी, बलदेव सिंह राणा, सुनील कुमार, ललित जोशी, संजय यादव आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें