ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनमौसम : उत्तराखंड में कल रेड की बजाय रहेगा ऑरेज अलर्ट

मौसम : उत्तराखंड में कल रेड की बजाय रहेगा ऑरेज अलर्ट

देहरादून। मौसम विभाग ने प्रदेश में मंगलवार को ऑरेज अलर्ट घोषित किया है। पहले जारी चेतावनी में 19 अक्तूबर को भी रेड अलर्ट घोषित किया गया था। बुधवार से प्रदेश में मौसम कुछ सुधार होने की उम्मीद है,...

मौसम : उत्तराखंड में कल रेड की बजाय रहेगा ऑरेज अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 18 Oct 2021 06:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। मौसम विभाग ने प्रदेश में मंगलवार को ऑरेज अलर्ट घोषित किया है। पहले जारी चेतावनी में 19 अक्तूबर को भी रेड अलर्ट घोषित किया गया था। बुधवार से प्रदेश में मौसम कुछ सुधार होने की उम्मीद है, लेकिन ठंड बरकरार रहेगी।

सोमवार को प्रदेश में कई जिलों में दिन भर बारिश हुई। जिससे पारा काफी नीचे चला गया। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए पूरे प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट घोषित किया था। पूर्वानुमान के मुताबिक ही प्रदेश में बारिश हुई। नदियों का जलस्तर काफी ऊपर रहा। हालांकि मौसम विभाग ने 19 को भी रेड अलर्ट घोषित किया था। लेकिन अब उसे बदल कर ऑरेज अलर्ट कर दिया गया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार मंगलवार को कुमाऊं मंडल के अधिकांश जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश तो कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश तक हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है। बीस को भी पिथौरागढ़, नैनीताल, चम्पावत जिलों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 21 और 22 को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें