ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूननिजी स्कूलों में सीमित स्टाफ को ही ड्यूटी पर बुलाया जा रहा

निजी स्कूलों में सीमित स्टाफ को ही ड्यूटी पर बुलाया जा रहा

निजी स्कूलों में इन दिनों केवल सीमित स्टाफ को ही ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है। इसके अलावा ड्यूटी का समय भी कम कर दिया गया है। ताकि लॉक डाउन के नियमों का पालन किया जा...

निजी स्कूलों में सीमित स्टाफ को ही ड्यूटी पर बुलाया जा रहा
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 10 May 2020 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

निजी स्कूलों में इन दिनों केवल सीमित स्टाफ को ही ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है। इसके अलावा ड्यूटी का समय भी कम कर दिया गया है। ताकि लॉक डाउन के नियमों का पालन किया जा सके।

एक निजी स्कूल प्रबन्धक ने बताया कि ज्यादातर स्कूल दो से चार स्टाफ कर्मचारियों को ही ड्यूटी पर बुला रहे हैं। इनमें भी वह स्टाफ शामिल हैं जो ऑनलाइन एडमिशन करवा रहे हैं। इसके अलावा ड्यूटी का समय सुबह करीब आठ बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक ही रखा गया है। ताकि स्टाफ कर्मचारी को आवाजाही में कोई दिक्कत न हो। शिक्षकों को फिलहाल घर से ही पढ़ाने के निर्देश हैं। स्कूलों के प्राचार्य ऑनलाइन ली जा रही क्लास का पूरा ब्यौरा शिक्षकों से मांग रहे हैं, विषयों की पढ़ाई के अलावा स्कूलों ने अपने स्टाफ के माध्यम से अब डांस म्यूजिक की क्लास लेना शुरू करवा दिया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी आशारानी पैन्यूली ने बताया कि सरकार की ओर से जारी लॉक डाउन नियमों का पालन निजी व सरकारी स्कूलों को अनिवार्य रूप से करना है। सभी को इस समय पूरी तरह सतर्क रहने की जरूरत है। ऑफिस वर्क करने वालों को मास्क पहनना जरूरी है। सेनेटाइजर का भी इस्तेमाल करना है।

----

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें