ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनभरसार विवि में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

भरसार विवि में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली उत्तराखंड औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, भरसार में शैक्षणिक सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन...

भरसार विवि में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 14 May 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। वीर चंद्र सिंह गढ़वाली उत्तराखंड औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, भरसार में शैक्षणिक सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ हो गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 20 जून है।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो परविन्दर कौशल ने बताया कि इच्छुक छात्र https://vcsguuhf.org/Home_Web/registration.html पर पंजीकरण कर, अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर छात्र- छात्राएं विभिन्न पाठ्यक्रमों में अपनी रैंक के अनुसार प्रवेश प्राप्त करते हैं। विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा 14 जुलाई को हल्द्वानी, देहरादून, श्रीनगर, भरसार और रानीचौरी में आयोजित की जाएगी। कुलपति प्रो. परविंदर कौशल के अनुसार कृषि, बागवानी और वानिकी देश और दुनिया में प्रमुख क्षेत्र हैं जिन पर दुनिया विचार कर रही है और वर्तमान परिवेश्य में भोजन और पर्यावरण की गुणवत्ता प्रमुख मुद्दा है। इसलिए राष्ट्र के विकास के लिए इन क्षेत्रों का विकास अत्यंत आवश्यक है। विश्वविद्यालय के प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो वीपी खण्डूड़ी ने बताया कि आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए कई नए पाठ‌यक्रम भी प्रारंभ किए जा रहे हैं। कुलसचिव प्रो एसपी सती ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराई जा रही है।

---

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।