ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनएनएसयूआई वालों की पुलिस से नोकझोंक

एनएसयूआई वालों की पुलिस से नोकझोंक

रक्षा मंत्रालय से राफेल सौदे के दस्तावेज चोरी होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ डालनवाला थाने में तहरीर देने पहुंचे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ नोकझोंक हो गई। अन्य...

एनएसयूआई वालों की पुलिस से नोकझोंक
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 12 Mar 2019 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षा मंत्रालय से राफेल सौदे के दस्तावेज चोरी होने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ डालनवाला थाने में तहरीर देने पहुंचे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ नोकझोंक हो गई। अन्य पुलिसकर्मियों के आने पर मामला सुलझा। दरअसल, थाने के बाहर खड़े कार्यकर्ताओं को पुलिस कर्मियों ने भीड़ एकत्र न करने की बात कही थी।  शुक्रवार को एनएसयूआई का देशभर में पीएम मोदी के खिलाफ तहरीर देने का कार्यक्रम था। इसी के तहत एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी के नेतृत्व में कार्यकर्ता डालनवाला थाना पहुंचे। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं के गले में डाले पटके उतरने को कहा। कार्यकर्ताओं ने पटके उतार दिए। इस दौरान कार्यकर्ताओं को अंदर कार्यालय में नहीं जाने दिया गया।

बाहर ही उनकी तहरीर ली गई। कार्यकर्ता पुलिस के इस रवैये पर नाराज जताई। जब पुलिस ने भीड़ होने का हवाला देते हुए उन्हें हटने के लिए कहा तो कार्यकर्ता भड़क गए। उनकी पुलिसकर्मियों के साथ नोकझोंक हो गई। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसलिए सभी कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से आए थे, लेकिन पुलिस ने कार्यकर्ताओं को बाहर जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के राफेल विमान खरीदने का सौदा भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरा है। भंडारी ने आरोप लगाया कि सरकार ने दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होने की बात कही है। देश की सुरक्षा से जुड़ा यह गंभीर मामला है। इस दौरान आदित्य बिष्ट, उदित थपलियाल, राजेश भट्ट हिमांशु रावत, अमित ममगाईं, अक्षत भट्ट, सोनी बिष्ट, शिवम भंडारी, दीपक, अक्षित रावत, अजय भंडारी आदि छात्र मौजूद रहे। उधर, एसएसआई डालनवाला पंकज देवरानी ने बताया कि तहरीर ली गई है। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान नारेबाजी की कोशिश की थी तो उन्हें आचार संहिता की हिदायत देकर शांत कराया गया। पुलिस ने किसी के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया। 
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें