DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  देहरादून  ›  दून अस्पताल में जल्द भर्ती होंगे सामान्य मरीज
देहरादून

दून अस्पताल में जल्द भर्ती होंगे सामान्य मरीज

हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:10 PM
दून अस्पताल में जल्द भर्ती होंगे सामान्य मरीज

प्राचार्य ने ओपीडी की समीक्षा के लिए सभी एचओडी से आख्या मांगी

देहरादून। कार्यालय संवाददाता

जिले में कोरोना के केस कम होने के बाद अब दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जल्द सामान्य मरीजों की भर्ती शुरू किये जाने की तैयारी है। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने सभी एचओडी से ओपीडी की समीक्षा कर आख्या मांगी है। उसके बाद पूरी ओपीडी खोलने एवं मरीजों की भर्ती पर विचार किया जाएगा।

अस्पताल में इस वक्त एक सप्ताह से ओपीडी चल रही है। 350 से 400 मरीज तक अस्पताल आ रहे हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या का आंकड़ा भी अब 50 से नीचे आ रहा है। अस्पताल में बड़ी संख्या में डाक्टर एवं कर्मचारी आराम की मुद्रा में है। कई की ट्रेनिंग भी चल रही है। इसीलिए अब सामान्य मरीजों की भर्ती शुरू करने पर अस्पताल प्रबंधन ने काम शुरू कर दिया है। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना का कहना है कि अस्पताल में मरीजों की सुरक्षा के लिए तमाम प्रबंध किये गये हैं। ओपीडी में मरीज बढ़ रहे हैं। पूरी ओपीडी खोलने के लिए एमएस डा. केसी पंत एवं सभी एचओडी से आख्या मांगी गई है। इसके बाद समीक्षा कर ओपीडी फुल स्ट्रेंथ में खोलने एवं सामान्य मरीजों को भर्ती किये जाने का प्लान बनाया जाएगा।

फ्लू, मेडिसन, एएनसी में ज्यादी मरीज

पीआरओ सुधा कुकरेती एवं पंजीकरण प्रभारी विनोद नैनवाल कहते हैं कि ओपीडी में सबसे ज्यादा भीड़ फ्लू ओपीडी में हैं। यहां पर रोजाना 100 से ज्यादा मरीज आ रहे हैं। इसके अलावा मेडिसन ओपीडी में रोजाना 50 से अधिक और एएनसी में महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। उन्हें सोशल डिस्टेंस बनाना मुश्किल हो रहा है। बड़ी मुश्किल से उन्हें समझाना पड़ता है।

संबंधित खबरें