ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनउत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का जानलेवा हमला, नौ लोग गवां चुके जान

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का जानलेवा हमला, नौ लोग गवां चुके जान

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का जानलेवा हमला हुआ है। स्वाइन फ्लू ने शुक्रवार को एक और जान ले ली। जबकि गुरुवार को ही स्वाइन फ्लू के दो संदिग्ध मरीजों की इससे मौत हुई थी। अभी इन तीनों ही मरीजों की जांच...

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का जानलेवा हमला, नौ लोग गवां चुके जान
देहरादून, कार्यालय संवाददाता Fri, 28 Jul 2017 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का जानलेवा हमला हुआ है। स्वाइन फ्लू ने शुक्रवार को एक और जान ले ली। जबकि गुरुवार को ही स्वाइन फ्लू के दो संदिग्ध मरीजों की इससे मौत हुई थी। अभी इन तीनों ही मरीजों की जांच रिपोर्ट दिल्ली एनसीडीसी से नहीं आई है। उधर, फ्लू से मरने वालों की संख्या अब तक नौ हो चुकी है। 

जिन चार मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, उनमें तीन हरिद्वार और एक बिजनौर का है। इनका हिमालयन अस्पताल, जौलीग्रांट में इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने हरिद्वार और बिजनौर जिले को भी इस बारे में सूचित कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जिले में अब तक स्वाइन फ्लू से नौ लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों दो ही दून जिले के थे।

गुरुवार को जिन दो संदिग्ध मरीजों की मौत हुई, उनमें से एक ऋषिकेश और दूसरा हरिद्वार का था। इन दोनों का ही हिमालयन अस्पताल, जौलीग्रांट में इलाज चल रहा था। गुरुवार देर रात को ही विकासनगर के एक व्यक्ति की भी मौत संदिग्ध स्वाइन फ्लू से हो गई है। मृतक के सैंपल भी एनसीडीसी भेजे गए हैं। सीएमओ डा. टीसी पंत ने बताया कि सभी जरूरी एहतियात बरती जा रही हैं। पहाड़ी जिलों को भी सर्तक कर दिया गया है। 

दून अस्पताल में बने स्पेशल वार्ड

दून अस्पताल में दस बेड का स्वाइन फ्लू वार्ड और दस बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है। जिसका नोडल अधिकारी वरिष्ठ चेस्ट फिजिशियन डा. रामेश्वर पांड को बनाया गया है। जबकि इंचार्ज सिस्टर लक्ष्मी पुनेठा को बनाया है। चिकित्सा अधीक्षक डा. केके टम्टा ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो बेड की संख्या बढ़ा दी जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें