ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूननए साल के स्वागत के लिए मसूरी पर्यटकों से पैक, पूरी रात चलेगा जश्‍न

नए साल के स्वागत के लिए मसूरी पर्यटकों से पैक, पूरी रात चलेगा जश्‍न

नये साल के स्वागत के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मालरोड, हवाघरों, शहर के चौक चौराहों के साथ ही धार्मिक स्थलों को रंग बिरंगी लाइटों से सजा दिया गया है।  शहर के सभी...

नए साल के स्वागत के लिए मसूरी पर्यटकों से पैक, पूरी रात चलेगा जश्‍न
मसूरी, लाइव हिन्दुस्तानSat, 30 Dec 2017 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नये साल के स्वागत के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मालरोड, हवाघरों, शहर के चौक चौराहों के साथ ही धार्मिक स्थलों को रंग बिरंगी लाइटों से सजा दिया गया है। 

शहर के सभी बड़े होटलों के साथ ही यहां के अधिकांश गेस्ट हाउस, धर्मशालाएं नये साल पर पूरी तरह से पैक है। होटल गोल्डन पॉम के मैनेजर हर्षमणी सेमवाल ने बताया कि नए साल को देखेते हुए पर्यटकों के लिए शनिवार और रविवार के लिए खास इंतजाम और विशेष पैकेज रखे हैं। होटल में डांस प्रतियोगिता भी रखी है।
वहीं, होटल आशियाना के मैनेजर और होटल विष्णु पैलेस के एमडी रामकुमार और चतर सिंह रावत ने बताया कि शनिवार और रविवार के लिए होटल पैक हो गये हैं। धनोल्टी के स्थानीय दुकानदार देवेंद्र बेलवाल और होटल संचालक जितेंद्र सिंह ने बताया कि नये साल पर धनोल्टी के होटल और गेस्ट हाउस की एडवांस बुकिंग हो गई है।

पंजाब से मसूरी आयी शिमरन कौर और गुरमीत कौर ने बताया कि वे हर साल नये साल का जश्न मनाने के लिए मसूरी आते हैं और इस बार भी वे नये साल का जश्न मसूरी में ही मनाएंगे। उधर, मसूरी में नये साल की तैयारियों को लेकर पुलिस ने भी कमर कस ली है। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं। प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने बताया कि शहर के चौक चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा। मालरोड पर नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को उठाने के लिए एक क्रेन तैनात रहेगी। प्रतिबंधित समय के बाद मालरोड पर वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। हुड़दंगियों पर पुलिस विशेष नजर रखेगी। 

ये होगी ट्रैफिक व्यवस्था 

मसूरी में ट्रैफिक जाम से बचने को कैंपटी जाने वाले वाहनों को गज्जी बैंड से डायवर्ट किया जायेगा। लंढौर जाने वाले वाहनों को जेपी बैंड से डायवर्ट किया जायेगा। वहीं देहरादून जाने वाले वाहनों को बडे मोड़ से जेपी मोड़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा। 

ये होगी पार्किंग व्यवस्था 

लाईब्रेरी बस स्टैंड, कैंपटी टैक्सी स्टैंड, पिक्चर पैलेस, किंक्रेग मल्टीलेवल पार्किंग, जैन धर्मशाला से लेकर एमडीडीए पार्किंग तक रोड के किनारे और घंटाघर वाली पार्किंग

New Year : मसूरी ही नहीं देहरादून के नजदीक यह भी है जश्न मनाने के लिए खूबसूरत जगह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें