ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूननगर निगम ने अतिक्रमण हटाया, फड़-ठेली की जब्त

नगर निगम ने अतिक्रमण हटाया, फड़-ठेली की जब्त

फोटो सुबह 11 बजे से लेकर करीब दो बजे तक चला अभियान लॉकडाउन का

नगर निगम ने अतिक्रमण हटाया, फड़-ठेली की जब्त
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 23 Jun 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। कार्यालय संवाददाता

नगर निगम की टीम ने मंगलवार को पथरीबाग चौक और पटेलनगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान बिना अनुमति फड़- ठेली लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। करीब तीन घंटे चले अभियान के दौरान दो ट्रक निर्माण सामग्री और ठेली आदि जब्त की गई। साथ ही दोबारा ऐसा करने पर चालान की कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई।

लॉकडाउन के दौरान नगर निगम की ओर से अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई बंद हो गई थी। इसी का फायदा उठाकर पथरीबाग चौक और पटेलनगर क्षेत्र में कुछ जगहों पर लोगों ने फड़ ठेली लगाने शुरू कर दिए। कुछ ने तो अस्थाई रूप से दुकानें बनाने का काम तक शुरू कर दिया था। अतिक्रमण की सूचना मिलने के बाद मंगलवार को कर एवं राजस्व अधीक्षक भूमि विनय प्रताप सिंह जेब्रा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद करीब ग्यारह बजे से कार्रवाई शुरू की गई, जो दो बजे तक जारी रही। कुछ लोगों ने कार्रवाई का विरोध भी किया, लेकिन टीम ने कानूनी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए अभियान जारी रखा। अधिकारी ने दो टूक कहा कि नगर निगम की ओर से जिन्हें लाइसेंस दिए गए हैं, वह भी निर्धारित जगहों पर अपनी फड़-ठेली लगाएं। यदि किसी ने सड़क किनारे या कहीं भी अतिक्रमण किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दुकानदारों को परेशान करने का आरोप

देहरादून। आम आदमी पार्टी ने नगर निगम पर लॉकडाउन खुलते ही अतिक्रमण हटाने के नाम पर दुकानदारों को तंग करने का आरोप लगाया है। वहीं नगर निगम की कार्रवाई से नाराज फड़ ठेली वालों ने पुतला जलाकर अपना आक्रोश प्रकट किया। आप प्रवक्ता संजय भट्ट ने कहा कि टीम ने फड़-ठेलीवालों का सामान तक जब्त कर लिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते पहले ही परेशान लोगों की कोई मदद नहीं की गई और अब उन्हें कार्रवाई के नाम पर परेशान किया जा रहा है। फल सब्जी विक्रेताओं ने आप कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान आप प्रवक्ता योगेंद्र चौहान,संजय भट्ट, आकेश भट्ट, हरेंद्र, राजेन्द्र, वीर सिंह, सुरेंद्र, रामेश्वर, जाहिद, नितिन, विन्देश्री आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें