ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनहरबंस ने सरकार से की व्यापारियों के पुनर्वास-मुआवजे की मांग

हरबंस ने सरकार से की व्यापारियों के पुनर्वास-मुआवजे की मांग

प्रेमनगर अतिक्रमण विरेाधी अभियान का मुद्दा मंगलवार को विधानसभा में गूंजा। कैंट विधायक हरबंस कपूर ने इस मुद्दे को उठाया। कपूर ने सरकार से मांग की कि अतिक्रमण अभियान से प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा...

हरबंस ने सरकार से की व्यापारियों के पुनर्वास-मुआवजे की मांग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,देहरादून Wed, 19 Sep 2018 05:36 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रेमनगर अतिक्रमण विरेाधी अभियान का मुद्दा मंगलवार को विधानसभा में गूंजा। कैंट विधायक हरबंस कपूर ने इस मुद्दे को उठाया। कपूर ने सरकार से मांग की कि अतिक्रमण अभियान से प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा देते हुए उनका पुनर्वास भी किया जाए।

नियम 58 में विधायक हरीश धामी ने राज्य में बरसात से हुए नुकसान से निपटने में सरकार पर पूरी तरह फेल होने का आरोप लगाया। महंगाई पर धामी ने अपनी विस के कई क्षेत्रों में नमक 100 रुपये किलो बिकने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि आपदा से जूझ रहे क्षेत्रों में राशन का संकट है। वित्त मंत्री ने इसका परीक्षण कराने का आश्वासन दिया। कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा महंगाई कम करने के नारे के नाम पर केंद्र की सत्ता पर काबिज हुई थी और उसी के राज में महंगाई चरम पर है। उन्होंने सरकार से पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने की मांग की। विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि पहली बार महंगाई इस कदर बढ़ी है कि लोग घरों में खाना तक सही से पूरा नहीं बना पा रहे हैं। सरकार चाहे तो तत्काल पेट्रोल, डीजल पर पांच से दस रुपये प्रति लीटर कम कर सकती है। जनता को राहत देने के लिए सरकार को कदम उठाने चाहिए।

आग का मंजर देखने वालों अगला छप्पर आपका है...
अपने बेशुमार सवालों व याचिकाओं के लिए मशहूर झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल मंगलवार को फिर पूरे मूड में थे। सत्र के पहले दिन पेश 53 याचिकाओं में 23 अकेले कर्णवाल की थीं। कर्णवाल को बारी-बारी से याचिकाएं पढ़ता देख सदन उन्हें देखकर मुस्कुराता रहा। अपना मखौल उड़ाया जाता देख कर्णवाल भी कुढ़ गए। अंतिम याचिका के बाद सल्ट विधायक सुरेंद्र सिंह जीना की ओर देखते हुए एक शेर सुना डाला। कहा, आग का मंजर देखने वालों, अगला छप्पर आपका है। अबकी बारी मेरी थी, अगला नंबर आपका है। इसके बाद कर्णवाल बोले, मेरी याचिकाएं तो पूरी हो गईं, अगला नंबर आपका है। यह देख पूरा सदन हंस पड़ा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें