ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनएसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

मसूरी। हमारे संवाददाताअखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस मसूरी द्वारा एसडीएम के माध्यम से महामहीम राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया गयाअखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस मसूरी द्वारा एसडीएम के माध्यम से...

एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनFri, 01 May 2020 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस मसूरी द्वारा एसडीएम के माध्यम से महामहीम राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया गया।

शुक्रवार को मजदूर दिवस के अवसर यूनियन द्वारा चार सुत्रीय मांगों का ज्ञापन एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को प्रेषित किया।

दिये गये ज्ञापन में मांग की गई कि लॉकडाउन के चलते बाहरी राज्यों में फंसे उतराखंड के लाखों श्रमिकों को उतराखंड वापस लाने,उतराखंड में होटल,स्कूल,चाय बगानों,फैक्ट्री सहित अन्य संस्थानों में कार्यरत श्रमिकों को केंद्र सरकार के दिशा निर्देशानुसार बिना कटैती के अतिशीघ्र वेतन भूगतान करने,लॉक डाउन के चलते निजी संस्थानों में कार्यरत श्रमिकों को संस्थान के स्वामियों द्वारा नौकरी से निकाले जाने पर लॉकडाउन को देखते हुए किसी भी श्रमिक को नौकरी से न निकालने,भवन निर्माण से जुड़े प्रवासी श्रमिकों को चिंहित कर सरकार द्वारा दी जा रही राहत को तत्काल लागू करने की मांग की गई।

इस मौके पर ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष आरपी बडोनी ने कहा कि ऑल इंडिया ट्रैडयूनियन से जुड़े सभी संगठन संकट की इस घडी में केंद्र व राज्य सरकार के साथ खडे हैं। बताया कि मई दिवस को कोरोना माहामारी के चलते सार्वजनिक रूप से न मनाने का सभी संगठनों द्वारा निर्णय लिया गया व सभी ने अपने घरों पर ही मई दिवस के अमर शहीदों को श्रदांजलि अर्पित की।

इस मौके पर सुधीर डोभाल,सतीश कुमार मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें