DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड देहरादूनयूकेडी नेता के अनुरोध पर लोकायुक्त आंदोलन स्थगित

यूकेडी नेता के अनुरोध पर लोकायुक्त आंदोलन स्थगित

हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनNewswrap
Mon, 18 Oct 2021 07:47 PM
यूकेडी नेता के अनुरोध पर लोकायुक्त आंदोलन स्थगित

देहरादून। लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर भूख हड़ताल कर रहे आंदोलनकारियों ने अपना आंदोलन फिलहाल स्थगित कर दिया है। उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल के अनुरोध के बाद दोनों आंदोलनकारियों ने आंदोलन स्थगित करने का फैसला किया। रविवार देर शाम स्वास्थ्य में गिरावट आने पर पुलिस प्रशासन ने लोकायुक्त कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे आंदोलनकारी परमानंद बलोदी और सुमन बडोनी को जबरन उठाकर दून अस्पताल में भर्ती करा दिया था।

दोनों के सेहत में आई गिरावट और स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं को देखते हुए उत्तराखंड क्रांति दल ने उनसे आंदोलन स्थगित करने का अनुरोध किया साथ ही अन्य तरीकों से इस अभियान को जारी रखने का आश्वासन दिया। इस पर दोनों आंदोलनकारियों ने अपना अनशन स्थगित कर दिया। यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने जूस पिलाकर उनका अनशन छुड़वाया तथा इस अवसर पर दोनों का फूल मालाओं से स्वागत किया।

शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि यह आंदोलन केवल दो आंदोलनकारियों का कोई व्यक्तिगत आंदोलन नहीं है, बल्कि इसमें पूरे समाज को अपनी भागीदारी करनी चाहिए। होटल यूनियन के उपाध्यक्ष राजेंद्र गुसाई ने आक्रोश जताते हुए कहा कि 100 दिन में लोकायुक्त बनाने का वादा करने के बावजूद सरकार मुकर गई। लोकायुक्त आंदोलन के संयोजक परमानंद बलोदी और सुमन बडोनी ने कहा, उनका आंदोलन जारी रहेगा। यदि सरकार 15 दिन के अंदर इस पर कोई निर्णय नहीं लेती तो फिर विभिन्न संगठनों के साथ मुख्यमंत्री आवास कूच करेंगे। युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सीमा रावत ने लोकायुक्त आंदोलनकारियों को हर तरह के समर्थन और सहयोग का भरोसा दिया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें