ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनआठ जिलों में कोरोना के दस से कम मरीज

आठ जिलों में कोरोना के दस से कम मरीज

राज्य के आठ जिलों में सोमवार को कोरोना मरीजों की संख्या दस से कम रही। जबकि तीन जिलों में नए मरीजों की संख्या 15 से कम रही। सबसे अधिक 60 मरीज...

आठ जिलों में कोरोना के दस से कम मरीज
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 22 Jun 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। मुख्य संवाददाता

राज्य के आठ जिलों में सोमवार को कोरोना मरीजों की संख्या दस से कम रही। जबकि तीन जिलों में नए मरीजों की संख्या 15 से कम रही। सबसे अधिक 60 मरीज देहरादून में जबकि यूएस नगर में 26 मरीज मिले।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को राज्य में कुल 163 नए मरीज मिले और आठ संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 38 हजार हो गई है। जबकि अभी तक कुल 7044 मरीजों की मौत हुई है। 323 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या अब महज 2964 रह गई है। राज्य में संक्रमण की दर 6.37 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 75 प्रतिशत से अधिक चल रही है। राज्य के छह जिलों में एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से कम रह गई है। राज्य भर में अब संक्रमण को रोकने के लिए 24 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसके साथ ही सोमवार को राज्य में ब्लैक फंगस के छह नए मरीज मिले और चार की मौत हो गई। एक मरीज को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया। ब्लैक फंगस के कुल मरीजों की संख्या 457 पहुंच गई है।

पहली लहर में चार, दूसरी में नौ हफ्ते 5 हजार से ज्यादा केस

राज्य में कोरोना की पहली लहर में चार हफ्तों में पांच पांच हजार नए मरीज मिले। जबकि दूसरी लहर में नौ सप्ताह में पांच - पांच हजार से अधिक मरीज मिले। एसडीसी फाउंडेशन की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार सरकार को इन डेटा के आधार पर तीसरी लहर से निपटने की तैयारी करनी चाहिए। एसडीसी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल ने बताया कि तीसरी लहर से निपटने के लिए विशेष तैयारियों की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें