ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनअहिंसा के मार्ग पर चलकर किया राज्य आंदोलन का नेतृत्व

अहिंसा के मार्ग पर चलकर किया राज्य आंदोलन का नेतृत्व

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच के बैनर तले राज्य आंदोलनकारियों ने रविवार को घंटाघर स्थित स्व. इंद्रमणि बड़ोनी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित...

अहिंसा के मार्ग पर चलकर किया राज्य आंदोलन का नेतृत्व
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 18 Aug 2019 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच के बैनर तले राज्य आंदोलनकारियों ने रविवार को घंटाघर स्थित स्व. इंद्रमणि बड़ोनी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की।

इस मौके पर स्व. बड़ोनी की 20वीं पुण्य तिथि पर उन्हें याद किया गया। उनके प्रयासों और किए गए कार्यों को आत्मसात करने की प्रेरणा ली गई। इससे पहले घंटाघर स्थित प्रतिमा पर एक श्रद्धांजली सभा का आयोजन भी किया गया। मंच के अध्यक्ष जगमोहन नेगी ने कहा कि स्व. बड़ोनी ने अहिंसा के मार्ग पर चल कर राज्य आंदोलन का नेतृत्व तमाम जुल्म सह कर किया। उनके कठोर समर्पण के चलते ही राज्य निर्माण का सपना साकार हो सका। वहीं मंच के महासचिव रामलाल खंडूरी ने कहा कि उनके जैसा नेता सदियों में कभी कभार ही जन्म लेते हैं। मंच के जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती ने कहा कि स्व. बड़ोनी का संघर्ष और बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा। कुकरेती ने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों की मांगों को पूरा करना और गैरसैंण को प्रदेश की स्थाई राजधानी बनाना राज्य आंदोलनकारियों की पहली प्राथमिकता है। श्रद्धांजली देने वालों में सुमन भंडारी, ओमी उनियाल, पूर्ण सिंह लिंगवाल, सुलोचना भट्ट, प्रभात डंडरियाल, प्रमोद पंत, केशव उनियाल, अरुण थपलियाल, वेदानंद कोठारी, नरेंद्र नौटियाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें