ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूननर्सिंग में शोध को बढ़ावा दें संस्थान-प्रो. भट्ट

नर्सिंग में शोध को बढ़ावा दें संस्थान-प्रो. भट्ट

ये बात एचएनबी मेडिकल विवि के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट ने शुक्रवार को सीआईएमएस नर्सिंग कालेज में नर्सिंग क्षेत्र में गुणात्मक शोध विषय पर आयेाजित...

नर्सिंग में शोध को बढ़ावा दें संस्थान-प्रो. भट्ट
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनFri, 24 May 2024 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नर्सिंग के क्षेत्र में शोध को बढ़ावा देना होगा। क्योंकि किसी भी विधा के विकास के लिए शोध के का कार्य बहुत महत्वपूर्ण है। ये बात एचएनबी मेडिकल विवि के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट ने शुक्रवार को सीआईएमएस नर्सिंग कालेज में नर्सिंग क्षेत्र में गुणात्मक शोध विषय पर आयेाजित राष्ट्रीय सेमिनार के शुभारंभ पर कही।
नर्सिंग शिक्षक एसोशिएसन ऑफ इंडिया दिल्ली एनसीआर शाखा व सीआईएमएस कॉलेज ऑफ नर्सिंग की ओर से आयेाजित इस कार्यशाला में नर्सिंग के पेशे में गुणात्मक अनुसंधान पर चर्चा हुई। इसके अलावा इस पेशे से जुड़े लोगों को ज्यादा कुशल और अनुसंधानपरक बनाने पर भी चर्चा होगी। कार्यशाल के दौरान चिकित्सा शिक्षा निदेशक और दून मेजिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने ने कहा कि इस तरह के सम्मेलन का आयोजन होना उत्तराखण्ड के लिए सौभाग्य की बात है। इन दो दिनों के मंथन में उत्तराखण्ड नर्सिंग के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुधार होंगे।

कालेज के चेयनमैन ललित जोशी ने कहा कि नर्सिंग क्षेत्र जिस तेजी से बढ़ रहा है उससे प्रदेश में भी रोजगार के नए अवसर खुलेंगे। ऐसे में इसमें शोध की ज्यादा से ज्यादा गुंजाइश भी रहेगी। नर्सिंग शिक्षक एसोशिएसन ऑफ इंडिया दिल्ली एनसीआर शाखा की अध्यक्ष प्रो.डॉ पिटी कॉल ने कहा कि इस तरह के सम्मेलन व सेमिनार का उद्देश्य नर्सिंग पेशे से जुड़े लोगों को नई शिक्षा पद्धति के साथ जोड़ते हुए अपडेट करना है।

इस दौरान विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. विजय जुयाल, उत्तराखण्ड नर्सिंग काउंसिल की रजिस्ट्रार मनीषा ध्यानी,एसोशिएसन के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. मनीष कुमार, सीआईएमएस कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ. सुमन वशिष्ठ, उप प्रधानाचार्य रबीन्द्र कुमार झा, असिस्टेंट प्रोफेसर रंजीत कुमार झा सहित कई लोग मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।