ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनट्रैफिक नियम तोड़ने पर मिलेगी हैरान करने वाली सजा, लगेगा ‘बेशर्म’ का ठप्पा

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर मिलेगी हैरान करने वाली सजा, लगेगा ‘बेशर्म’ का ठप्पा

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर पुलिस अब ऐसी सजा देगी कि कोई शर्म से पानी पानी हो जाएगा। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए यातायात निदेशालय एक अनोखी सजा देने की शुरुआत करने जा रहा है।...

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर मिलेगी हैरान करने वाली सजा, लगेगा ‘बेशर्म’ का ठप्पा
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 14 Feb 2018 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर पुलिस अब ऐसी सजा देगी कि कोई शर्म से पानी पानी हो जाएगा। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए यातायात निदेशालय एक अनोखी सजा देने की शुरुआत करने जा रहा है। ऐसे लोगों के वाहनों पर बेशर्म "नियम तोड़ता नालायक" के स्टीकर लगाए जाएंगे।

इस सजा को शुरू करने से पहले पुलिस इसके लिए रोगों की राय जानने में लगी है। यातायात निदेशालय के फेसबुक पेज पर इसे डाला गया है। इसमें लोगों से राय मांगी गई है। अगर ज्यादा लोग इसे सही बताते हैं तो इसे लागू कर दिया जाएगा। जो भी दुपहिया या चौपहिया वाहन चालक कहीं भी यातायात नियम तोड़ेगा उसकी गाड़ी में ये स्टीकर लगाया जाएगा। साथ ही उसका चालान किया जाएगा। ये स्टीकर उसे कुछ दिन तक लगाए रखना होगा। अगर उसने ये स्टीकर अपनी मर्ची से निकाला तो उसके खिलाफ और कार्रवाई होगी। पुलिस लगातार नंबर के आधार पर ऐसी गाड़ियों पर नजर रखेगी। यातायात निदेशक केवल खुराना का कहना है कि अभी ये शुरुआती योजना है। जनता से इसे लेकर राय और सुझाव मांगे जा रहे हैं। अगर राय पक्ष में आती है और इसमें और बेहतर करने के सुझाव आते हैँ तो सुझावों के साथ इसे लागू किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें