ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनहोटल एसोसिएशन ने की सरकार से आर्थीक पैकेज की मांग

होटल एसोसिएशन ने की सरकार से आर्थीक पैकेज की मांग

मसूरी। हमारे संवाददाता कोविड 19 के कारण प्रदेश की होटल इंडिस्ट्री में भारी आर्थीक नुकसान हुआ है। वहीं बेरोजगारी भी बढी है,जिससे होटिलियर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। बुधवार को मसूरी होटल...

होटल एसोसिएशन ने की सरकार से आर्थीक पैकेज की मांग
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 20 May 2020 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड 19 के कारण प्रदेश की होटल इंडिस्ट्री में भारी आर्थीक नुकसान हुआ है। वहीं बेरोजगारी भी बढी है,जिससे होटिलियर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

बुधवार को मसूरी होटल एसोसिएशन के महासचिव संजय अग्रवाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए प्रदेश सरकार से होटल व्यवसाय को आर्थीक पैकेज देने की मांग की है। उन्होंने बताया कि यदि सरकार द्वारा पैकेज नहीं दिया गया तो निकट भविष्य में होटल व्यवसाय को चलाना मुमकिन नहीं हो पायेगा।

वहीं अग्रवाल ने बताया कि होटल व्यवसाय पर लगने वाले टैक्सों जैसे लाइसेंस फीस,सीवर,हाउस टैक्सों सहित बिजली व पानी के बिलों में मिनिमम सरचार्ज न लगाने की मांग की है। वहीं उन्होंने सरकार की गाइडलाइनों में राहत देने की भी बात कही।

अग्रवाल ने कहा कि यदि सरकार द्वारा होटल इंडिस्ट्री को विगत तीन माह में आर्थीक नुकसान से उभरने में मदद नहीं की गई जाती तो इससे बेरोजगारी का महासंकट खडा हो जायेगा। उन्होंने बैंकों से जीरो प्रतिशत ब्याज पर श्रण देने,स्टेट म्युनिसिपल लाइसेंसो व अन्य संबंधित विभागिय अनापतियों एनओसी जैसे होटल लाइसेंस फीस अगले एक साल तक न बढाने का सुझाव सरकार को दिया है।

उन्होंने यह भी मांग रखी की सरकार ने इस दिशा में यदि गंभीरता से ध्यान नहीं दिया तो होटलियर्स के साथ साथ स्थानीय ट्रासपोर्टर,दुकानदार,मजदूर वर्ग को अपने प्रतिष्ठानों को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें