ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनडीपीएस स्कूल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र सम्मानित

डीपीएस स्कूल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र सम्मानित

चकराता रोड़ स्थित डीपीएस स्कूल में रविवार को पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम आर्ट व कविता लेखन प्रतियोगिता 2019 - 20 का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया...

डीपीएस स्कूल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 16 Feb 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

चकराता रोड़ स्थित डीपीएस स्कूल में रविवार को पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम आर्ट व कविता लेखन प्रतियोगिता 2019 - 20 का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दून प्रेसीडेंसी स्कूल को विशेष रूप से ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

विशिष्ट अतिथि डॉ.संस्कृति प्रिया दून प्रेजीडेंसी के प्रधानाचार्य जेएस नयाल, डीपीएस की प्रधानाचार्य रूबी कुमार, हेडमिस्टर्स संगीत व शिवम ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद छात्र छात्राओं की ओर से स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। प्रधानाचार्य रूबी कुमार ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले समस्त छात्रों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने जानकारी दी कि आर्ट व कविता लेखन में दून के करीब साठ स्कूलों के ढाई हजार से ज्यादा छात्रों व शिक्षकों ने हिस्सा लिया। जबकि गणितज्ञ आर्यभट्ट संख्यात्मक क्षमता प्रतियोगिता में एक हजार के आसपास छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। इसके बाद मुख्यअतिथि रणबीर सिंह ने कक्षा एक से लेकर कक्षा दस तक अलग अलग वर्गों में विजेता छात्रों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। सर्वोत्तम कलाकृति एवं कविता लेखन में सर्वाधिक पुरस्कार प्राप्त करने वाले दून प्रेसीडेंसी स्कूल को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ट्रॉफी प्रदान की गई। विशिष्ट अतिथि ज्ञानेंद्र कुमार और संस्कृति प्रिया ने आर्यभट संख्यात्मक क्षमता प्रतियोगिता के विजेता छात्रों को नगत धनराशि देकर पुरस्कृत किया। मुख्यअतिथि रणबीर सिंह ने छात्रों के प्रयास की जमकर सराहना की। साथ ही अभिभावकों से कहा कि छात्रों को बनावटी दुनिया से दूर रखें और उन्हें अपनी संस्कृति से रूबरू जरूर करवाएं। इसके बाद डीपीएसजी सेलाकुई देहरादून की हेडगर्ल आस्था सिंह ने आर्ट, कविता लेखन और आर्यभट्ट संख्यात्मक क्षमता प्रतियोगिता के प्रतिभागी छात्रों का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन कक्षा बारह की छात्रा आस्था सिंह एवं सृष्टि ठाकुर ने किया। इस दौरान स्कूल के कई पदाधिकारी व स्टाफ कर्मचारी मौजूद थे।

---

फोटो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें