ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनबुजुर्ग के संक्रमण के हिस्ट्री बनी मिस्ट्री

बुजुर्ग के संक्रमण के हिस्ट्री बनी मिस्ट्री

बुजुर्ग के संक्रमण के हिस्ट्री बनी मिस्ट्री
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 03 May 2020 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

चमनविहार कॉलोनी के कैंसर मरीज बुजुर्ग को कोरोना संक्रमण कहां से हुआ, यह स्वास्थ्य विभाग के लिए पता लगाना चुनौती बना है। विभाग की टीम दिनभर इसकी तहकीकात में लगी रही, लेकिन कोई अहम सुराग हाथ नहीं लग सका। विभाग मरीज के मॉल, धर्मस्थल एवं अस्पताल जाने की हिस्ट्री एवं वहां पर संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटा रही है।

चमन विहार के बुजुर्ग को विगत 24 अप्रैल को पटेलनगर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था, उसके बाद उन्हें 28 अप्रैल को दिल्ली के अस्पताल और फिर वहां पुष्टि होने पर यहां वापस लाया गया। एसीएमओ एवं जिला कोरोना नोडल अधिकारी डा. दिनेश चौहान का कहना है कि पता चला है कि मरीज एक धर्मस्थल, मॉल भी गये थे। सब जगह टीमें भेजकर पूछताछ कराई जा रही है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि संक्रमण कहां से मिला। वहीं, दिल्ली में अस्पताल ने डिस्चार्ज किया या रेफर किया। यह प्रशासन स्तर का मामला है, वहां से पता किया जा रहा है।

............

नहीं आई परिजनों की रिपोर्ट

विभाग ने मरीज के बेटे को उनके साथ एम्स ऋषिकेश, वहीं, पत्नी-बेटी और दूध, काम वाली समेत पांच लोगों को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर शाम तक उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आई थी। विभाग उनकी रिपोर्ट पर फोकस बनाये हैं।

...........

दंपत्ति की हिस्ट्री का पता नहीं चला

आजाद कॉलोनी निवासी एक पति पत्नी को 26 अप्रैल को दून महिला अस्पताल में कोरोना की पुष्टि हुई थी, लेकिन कई दिन बाद उनकी हिस्ट्री पता नहीं चल पाई है। सुखद बात ये है कि उनके संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें