ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनडीबीएस कॉलेज के प्रोफेसर के नाम पर दून में खुलेगा हिमालयी शोध संस्थान

डीबीएस कॉलेज के प्रोफेसर के नाम पर दून में खुलेगा हिमालयी शोध संस्थान

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि दून यूनिवर्सिटी में हिमालयी शोध संस्थान खोला जाएगा। यह संस्थान डीबीएस कॉलेज के भूगोल विभागाध्यक्ष रहे डॉ. नित्यानंद के नाम से खोला जाएगा। सीएम ने कहा कि युवा नौकरी के...

डीबीएस कॉलेज के प्रोफेसर के नाम पर दून में खुलेगा हिमालयी शोध संस्थान
देहरादून, लाइव हिन्दुस्तानTue, 23 Jan 2018 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि दून यूनिवर्सिटी में हिमालयी शोध संस्थान खोला जाएगा। यह संस्थान डीबीएस कॉलेज के भूगोल विभागाध्यक्ष रहे डॉ. नित्यानंद के नाम से खोला जाएगा। सीएम ने कहा कि युवा नौकरी के पीछे न भागें। नौकरी से परिवार तो पल सकता है, लेकिन विकास संभव नहीं है। विकास के लिए उद्यमी बनें और दूसरों को भी रोजगार प्रदान करें। प्रदेश में स्वरोजगार की आपार संभावनाएं हैं।

मंगलवार को डीबीएस पीजी कॉलेज में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती समारोह के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि नेताजी की महानता और त्याग से हमें आजादी मिली है। अब हमें भ्रष्टाचार से आजादी चाहिए। इसके लिए सरकार के साथ ही युवाओं को भी आगे की जरूरत है। भ्रष्टाचार खत्म होने से प्रदेश की तस्वीर बदलेगी। कहा कि भ्रष्टाचार से सबसे ज्यादा नुकसान गरीब और युवाओं का हो रहा है। 

इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, विधायक खजान दास, स्वतंत्रा संग्राम सेनानी डॉ. मुदस्तर सिंह, पद्मश्री डॉ. एएन पुरोहित, डॉ. अनिल जोशी, डीएवी के प्राचार्य देवेंद्र भसीन, एसजीआरआर के प्राचार्य बीएन बौड़ाई, जीडब्ल्यूटी की प्राचार्य आरती जोशी, डीबीएस के प्रचार्य ओपी कुलश्रेष्ठ, डॉ. बालेश्वर पाल, सुनिल उनियाल गामा, योगेश घाघट, मानसी राणा, प्रो. डीपी जोशी, डॉ. महेश भंडारी, डॉ. डीपी त्यागी, अशोक श्रीवास्तव, एके बियानी, डॉ. बिंदेश दूबे आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें