ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनस्वास्थ्य विभाग को मिले 37 नर्सिंग अफसर

स्वास्थ्य विभाग को मिले 37 नर्सिंग अफसर

नर्सिंग अधिकारियों को जिलों में अस्पतालों में दी गई तैनाती हाई कोर्ट के आदेश...

स्वास्थ्य विभाग को मिले 37 नर्सिंग अफसर
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनFri, 24 May 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

नर्सिंग अधिकारियों को जिलों में अस्पतालों में दी गई तैनाती
हाई कोर्ट के आदेश पर स्वास्थ्य महानिदेशालय ने दी तैनाती

देहरादून, मुख्य संवाददाता।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग को 37 नए नर्सिंग अधिकारी मिले हैं। इन सभी नर्सिंग अधिकारियों को जिलों में सरकारी अस्पतालों में तैनाती दी गई है। हाईकोर्ट के आदेश पर स्वास्थ्य महानिदेशालय की ओर से तैनाती दी गई है।

34 नर्सिंग अधिकारियों को नैनीताल हाईकोर्ट में दाखिल याचिका के निर्णय के बाद और तीन नर्सिंग अधिकारियों को एनओसी समेत अभिलेखों की पुष्टि के बाद तैनाती दी गई। इन नए नर्सिंग अधिकारियों की तैनाती से प्रदेश के पर्वतीय और दूर दराज के क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने में मदद मिलेगी। इन तैनाती से अस्पतालों में मरीजों की देखभाल में मदद मिलेगी। हाईकोर्ट के फैसले के बाद उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने 34 नर्सिंग अधिकारियों का चयन परिणाम जारी किया। रिजल्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग ने नियुक्ति दी। कुल 37 को जिलों में तैनाती दी गई। चमोली में सात, रूद्रप्रयाग में तीन, पौड़ी में आठ, टिहरी में एक, पौड़ी आठ, टिहरी एक, उत्तरकाशी पांच, नैनीताल एक, अल्मोड़ा दो, बागेश्वर एक, पिथौरागढ़ सात और चंपावत में दो को तैनाती दी गई।

स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग अधिकारी के 1564 पदों में से 1377 नर्सिंग अधिकारियों का चयन किया गया। वर्षवार श्रेष्ठता सूची में स्थान पाने वाले 84 अभ्यर्थियों का अंतिम परिणाम उच्च न्यायालय में विचाराधीन रिट याचिकाओं के क्रम में रोक दिया गया था। कोर्ट के आदेश पर 34 अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने के आदेश के बाद तैनाती दी गई। स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने बताया कि इन नियुक्तियों से प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती मिलेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।