DA Image
8 अप्रैल, 2020|7:18|IST

अगली स्टोरी

ब्यूटी क्वीन अनुकृति गुसाईं बनेंगी हरक सिंह परिवार की बहू, शादी की तारीख भी तय

साल 2018 कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के परिवार के लिए यादगार बनने जा रहा है। इस साल यह परिवार बहू लाने की तैयारी में है। बहू भी कोई और नहीं बल्कि जानी मानी मॉडल अनुकृति गुसाईं बनने वाली हैं। मंत्री हरक सिंह के पुत्र तुषित के साथ अनुकृति का लग्न तय हुआ है। 18 -19 अप्रैल को दून में रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल परिसर तुषित व अनुकृति के विवाह समारोह का साक्षी बनेगा। 

वन मंत्री हरक सिंह रावत और पौड़ी जिला पंचायत अध्यक्ष दीप्ति रावत के बेटे तुषित की मॉडल अनुकृति के साथ शादी की चर्चाएं कुछ समय से चल रही थीं। अब इस गुड न्यूज पर खुद हरक सिंह ने मुहर लगाई है। ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में बताया कि पिछले दिनों दोनों परिवारों ने विवाह की तिथि भी तय कर दी है। सेंट जोजेफ्स एकेडमी से 12वीं करने वाले तुषित ने जर्मनी और अमेरिका में उच्च शिक्षा पूरी की। अभी तुषित शंकरपुर स्थित दून इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में बतौर एमडी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। तुषित के फेसबुक पेज पर अनुकृति की कई तस्वीरें इस रिश्ते को बयां करती हैं।

अनुकृति गुसाईं ने कहा, पहाड़ की संस्कृति मेरे रग-रग में बसी

उत्तराखंड के पारंपरिक परिधान में रैंप पर उतरीं अनुकृति गुसाईं

दोनों परिवारों का पुराना है नाता 

हरक परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक रावत और गुसाईं परिवार एक-दूसरे को काफी पहले से जानते हैं। गुसाईं परिवार लैंसडौन का रहने वाला है, यहीं से हरक सिंह विधायक का चुनाव जीत चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक अनुकृति हरक सिंह के चुनाव प्रचार में भी भूमिका निभाती रही हैं।  

अनुकृति ने 2015 में शुरू किया ग्लैमरस करियर 

अनुकृति ने 2015 में मिस दून का खिताब जीतकर बतौर मॉडल ग्लैमरस करियर की शुरुआत की। मुंबई-दिल्ली में कई शो किए। अगस्त में मुंबई में हुए मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल 2017 का खिताब जीता। इसी आधार पर वह अक्तूबर में वियतनाम में आयोजित मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए टॉप छह में पहुंचीं। फैमिना मिस इंडिया 2017 में भी भाग ले चुकी हैं। मां नर्मदा गुसाईं शिक्षिका हैं। पिता लैंसडाउन में बिजनेस करते हैं।

जानिए, फेमिना मिस इंडिया के फिनाले में पहुंचीं अनुकृति गुसाईं से जुड़ी खास बातें

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Harak Singh Rawat son Tushit Rawat will get married to Anukriti Gusain