ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनHappy New Year : देहरादून-मसूरी में जोरदार जश्‍न के साथ नए साल का आगाज

Happy New Year : देहरादून-मसूरी में जोरदार जश्‍न के साथ नए साल का आगाज

नववर्ष की पूर्व संध्या पर होटलों, क्लब और रेस्तरां सहित भीड़भाड़ वाले स्थानों पर खासी रौनक देखने को मिली। होटल रेस्तरां रंगबिरंगी रोशनी से जगमगाते नजर आए। नए साल के आगमन को लेकर जश्न का माहौल रहा। दिन...

Happy New Year : देहरादून-मसूरी में जोरदार जश्‍न के साथ नए साल का आगाज
देहरादून, लाइव हिन्दुस्तानMon, 01 Jan 2018 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

नववर्ष की पूर्व संध्या पर होटलों, क्लब और रेस्तरां सहित भीड़भाड़ वाले स्थानों पर खासी रौनक देखने को मिली। होटल रेस्तरां रंगबिरंगी रोशनी से जगमगाते नजर आए। नए साल के आगमन को लेकर जश्न का माहौल रहा। दिन में पर्यटन स्थलों पर खासी भीड़ रही। 

नए साल का जश्न मनाने पहुंचे लोगों के लिए हिंदी और वेस्टर्न म्यूजिक का खासतौर पर इंतजाम किया गया था। युवाओं ने डीजे की धुन पर थिरकते हुए जमकर धमाल मचाया। कई ऐसे होटल भी रहे जहां नए साल पर युवाओं को गीत संगीत के साथ थिरकने के लिए खास इंतजाम किए हुए थे। ऐसी जगहों पर युवा जोड़ों ने नए साल के जश्न का भरपूर आनंद लिया। राजपुर रोड, प्रिंस चौक, चकराता रोड, बल्लूपुर, पटेल नगर, सहारनपुर चौक, प्रेमनगर, घंटाघर क्षेत्रों में होटलों और सड़क किनारे देर शाम तक लोगों की आवाजाही रही। दोस्तों और परिवार के साथ नए साल के जश्न का लुत्फ उठाया। अपनों और चाहने वालों को नववर्ष की शुभकामनाएं भी दीं। 

12 बजते ही खुशी से झूम उठे

शहर के अधिकांश होटल और क्लबों में नया साल मनाने को कार्यक्रम आयोजित किए गए। 12 बजते ही डीजे से लेकर म्यूजिक पार्टी के साथ लोगों ने जश्न मनाया। कई होटलों में दिल्ली व अन्य शहरों से विशेष सिंगर को आमंत्रित किया गया। जिनकी लाइव प्रस्तुति पर लोग खूब थिरके। होटलों में लोगों को आकर्षित करने के लिए विशेष  ऑफर और लक्की ड्रॉ प्रतियोगिता भी कराई गईं। जीएमएस रोड पर देर रात तक दिल्ली की सिंगर खुशबू कपूर ने म्यूजिक, डांस, पार्टी के कार्यक्रम में लाइव प्रस्तुति देखकर सभी को झूमने पर मजबूर किया। इसके अलावा दक्ष बैंड पर लोग देर रात तक थिरकते नजर आए। राजपुर रोड स्थित पैसेफिक मॉल में लोगों ने नया साल डांस, पार्टी के साथ मनाया। डब्ल्यूआईसी में सिंगर हर्षिता अग्रवाल ने पंजाबी और हिन्दी गानों की लाइव प्रस्तुति पर लोगों ने जमकर डांस किया। वहीं कारगी स्थित स्काईहब लॉज में लोकल सिंगर दमनजीत सिंह और निखिल नहार ने थोडी वाला तिल, रुख जिंदगी ने मोड़ लिया कैसे और बोहेमिया आदि गानों पर लोगों ने डांस किया। राजपुर स्थित काफल रेस्तरां में ढोल और दमाऊं के साथ गढ़वाली गीतों पर लोगों ने सामूहिक नृत्य किया। उत्तरकाशी के गीतकार जसपाल राणा ने गढ़वाली गीत चैत की चैत्वाली गीत गाकर सभी को मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम में गायक नरेन्द्र सिंह नेगी को विशेष आमंत्रित किया गया। इसके बाद जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण ने मंच पर जागर गाए। इसके अलावा चकराता रोड स्थित एचटू और डगआउट में भी महिलाओं के लिए विशेष कार्यक्रम रखा गया। गायन और नृत्य में महिलाएं खासा उत्साहित दिखीं। 

नए साल पर कवियों ने पेश की कविताएं 

देहरादून। नवभिव्यक्ति साहित्यिक एवं सांस्कृतिक संस्था ने नये साल की पूर्व संध्या पर रविवार को काव्य गोष्ठी में एक से बढ़कर एक कविताएं पेश कीं। नया शाल थीम पर आयोजित गोष्ठी का शुभारंभ संस्था के महासचिव राकेश बहुगुणा ने किया। कवि विजेंद्र डोगरा ने एक ज्यादा उद्देश्य पूर्ण जीने के लिये आजाद मैं आज हो रहा हूं कविता का पाठ किया। सतीश बंसल ने भी कविता पेश की। भारती पांडे ने अब तो हर पल नया कुछ होता है.. कविता का पाठ किया। इस मौके पर नरेंद्र भसीन, वीना बेंजवाल, कर्नल सीडी पंत, महेंद्र प्रकाश, मुनि राम ने कविताओं का पाठ किया।  

मसूरी में देर रात तक रही रौनक 

मसूरी। पहाड़ों की रानी मसूरी में नए वर्ष का स्वागत हर्षोल्लास से किया गया। होटलों व लॉज में जगह जगह डीजे की धूम रही और विभिन्न प्रतियोगिताएं कराईं गईं। वहीं बड़े बड़े होटलों में डांस पार्टियों के साथ ही विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। देर रात तक कंपनीबाग, गनहिल, कैंपटीफॉल, लाल टिब्बा, जार्ज एवरेस्ट, कैमलबैक रोड, मसूरी झील अन्य जगहों पर पर्यटकों की भीड़ रही। नये साल पर शहर के सभी बड़े होटलों के साथ ही गेस्ट हाउस पैक रहे। नये साल पर पर्यटन नगरी धनोल्टी भी पर्यटकों से पूरी तरह गुलजार रही। कंपनी गार्डन के संचालक राजेंद्र सिह और कैंपटीफाल के स्थानीय दुकानदार सुरेंद्र पंवार ने बताया कि नये साल पर कंपनी गार्डन और कैंपटी फॉल में पर्यटकों की संख्या में खासी बढ़ी है। वहीं, धनोल्टी के स्थानीय व्यापारी देवेंद्र बेलवाल ने बताया कि धनोल्टी में सुबह से ही पर्यटकों की भीड़ लगी रही। इससे यहां के व्यापार में काफी वृद्धी हुई है। प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने बताया कि शहर में ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए की गई व्यवस्था सफल रही। इससे जाम की स्थित पैदा नहीं हुई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें