ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनधर्म की जय हो अधर्म का नाश हो की भावना के साथ निकाली भव्य कलश यात्रा

धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो की भावना के साथ निकाली भव्य कलश यात्रा

धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो इस संदेश के साथ श्री शिव मंदिर प्रबंध समिति की ओर से श्रीमदभागवत कथा के उपलक्ष्य में भव्य कलश यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर राम दरबार की झांकी, हनुमान जी का राम नाम में...

धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो की भावना के साथ निकाली भव्य कलश यात्रा
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 20 Aug 2019 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो इस संदेश के साथ श्री शिव मंदिर प्रबंध समिति की ओर से श्रीमदभागवत कथा के उपलक्ष्य में भव्य कलश यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर राम दरबार की झांकी, हनुमान जी का राम नाम में मगन नृत्य करना, मां नंदा की डोली, पर्यावरण संरक्षण और नशा मुक्ति की सुंदर झांकी मुख्य आकर्षण रही। यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया। मंगलवार को धर्मपुर चौक स्थित प्राचीन शिव मंदिर में विशेष पूजा अर्चना के बाद कार्यक्रम संयोजक सीताराम भट्ट, प्रधान देवेंद्र अग्रवाल ने घुडसवारों को मंदिर का ध्वज देकर कलश यात्रा को रवाना किया। बैंड बाजों और भजनों की धुन पर कलश यात्रा की अगुवाई दुर्गा वाहिनी और मोटर साइकिल सवार हिन्दू जागरण मंच महानगर के सदस्यों भगवान श्रीराम के जयघोष के साथ की। इसके बाद गणेश महाराज की झांकी, रामेश्वर का पूजन करते राम,लक्ष्मण, जामवंत, हनुमान और ऋषि वानर सेवा चल रही थी।

वहीं राम दरबार की झांकी, हनुमान जी का राम नाम में मगन नृत्य करना, भारत माता की झांकी देश प्रेम का संदेश दे रही थी। अंत में चल रहे व्यास महाराज के रथ के आगे पारंपरिक वेशभूषा में सजी महिलाएं सिर पर कलश लेकर व्यास की अगुवाई करते हुए चल रही थी। यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया। इस दौरान कई जगहों पर स्टॉल लगाकर श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरण किया गया। मंदिर परिसर से शुरु हुई कलश यात्रा आराघर मंदिर, सब्जी मंड़ी, रिंग रोड़, फव्वारा चौक, हरिद्वार रोड, चंचल डेरी, हिम पैलेस होते हुए वापिस मंदिर परिसर में संपन्न हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें