ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनVIDEO : खेल मंत्री अरविंद पांडे का ऐलान- सबसे तेज दौड़ लगाइए और कार ले जाइए

VIDEO : खेल मंत्री अरविंद पांडे का ऐलान- सबसे तेज दौड़ लगाइए और कार ले जाइए

ब्लॉक स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता के सबसे तेज धावकों को इस साल स्कूटी और साइकिल का तोहफा दिया जा रहा, लेकिन अगले साल जिला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में सरकार सर्वश्रेष्ठ धावक को कार देगी। शुक्रवार को...

VIDEO : खेल मंत्री अरविंद पांडे का ऐलान- सबसे तेज दौड़ लगाइए और कार ले जाइए
देहरादून, प्रमुख संवाददाताFri, 19 Jan 2018 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्लॉक स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता के सबसे तेज धावकों को इस साल स्कूटी और साइकिल का तोहफा दिया जा रहा, लेकिन अगले साल जिला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में सरकार सर्वश्रेष्ठ धावक को कार देगी। शुक्रवार को खेल मंत्री अरविंद पांडे ने इसकी घोषणा की है। 

उन्होंने कहा कि राज्य में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार हर मुमकिन प्रयास करेगी। स्कूटी, साइकिल और भविष्य में कार देने का फैसला इसी मुहिम का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इस साल की ब्लॉक स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले धावक को 51 हजार रुपये को अतिरिक्त ईनाम भी दिया जाएगा। जल्द ही प्रतियोगिता के आवेदन पत्र का फार्मेट जारी कर दिया जाएगा। इसमें केवल 19 साल से कम आयुवर्ग के किशोर ही भाग ले सकते हैँ।

यूं होगी दौड़ प्रतियोगिता 

-दो ब्लॉक की संयुक्त प्रतियोगिता में सबसे तेज दौड़ने वाले एक बालक और एक बालिका को चुना जाएगा।
- इस प्रकार 47 बालक और इतनी ही तेज धावक बालिकाएं स्कूटी के लिए चुनी जाएंगी। 
-नंबर टू पर रहने वाले प्रतिभागी को को साइकिल और तीसरे नंबर वाले को भी सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा

खेल मंत्री राज्यवर्धन भी होंगे शामिल 

देहरादून। दौड़ प्रतियोगिता के विजेताओं को स्कूटी वितरण समारोह में  केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर भी भाग लेंगे। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हां कर दी है। खेल मंत्री अरविंद पांडे ने इसकी पुष्टि की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें